ऐसे सैनिकों का कोई कैसे सम्मान करे

Bhopal Samachar
सागर। यहां सेना की भर्ती चल रही है लेकिन भर्ती में जिस तरह के अभ्यर्थी आ रहे हैं यदि वो फौज में शामिल हो गए तो फौज का भी भगवान ही मालिक होगा। ये शब्द हैं इंजीनियरिंग कॉलेज के आसपास रहने वालों के। इतना ही नहीं सागर से लेकर बीना तक के रेल यात्री भी सेना की भर्ती में आने वाले अभ्यर्थियों से परेशान हो उठे हैं। एक तरह से चारों ओर त्राहि त्राहि मची हुई है। मासूम बच्चों से मारपीट, लड़कियों से छेड़छाड़ समेत हर तरह का हुड़दंग यहां चल रहा है। 

भिंड मुरैना के अभ्यर्थियों ने बरपा रखा है आतंक
ग्वालियर भर्ती केंद्र के निदेशक कर्नल मनीष कुमार चतुर्वेदी के अनुसार, मंगलवार-बुधवार को इस भर्ती का आखिरी चरण है। इसके बाद शारीरिक फिटनेस पास करने वाले युवकों का मेडिकल व लिखित परीक्षा होगी। सागर में 18-25 जनवरी तक सेना में भर्ती चल रही है। यह भर्ती दतिया, श्योपुर, ग्वालियर (गिर्द और पिछोर) के अलावा भिंड और मुरैना के युवकों के लिए है। 20-22 जनवरी तक मुरैना के युवकों की भर्ती हुई। अब तीन दिनों तक भिंड के युवक भर्ती में शामिल हो रहे हैं। भिंड और मुरैना के युवक उत्पात मचाने के कारण पहले भी बदनाम रहे हैं। इसके बावजूद जिला प्रशासन और पुलिस ने सुरक्षा के कोई पुख्ता इंतजाम नहीं किए।

बदसूलकी का क्रम जारी...
सोमवार को सागर के दीनदयाल नगर में एक युवक अपनी बहन को बस में बैठाने के लिए आया था। तभी लड़कों ने युवती को देखते ही अश्लील फब्तियां कंसना शुरू कर दीं। सीटी बजाने लगे। ये देखकर कर युवती के भाई ने पास की दुकान से एक डंडा लिया और उन्हें सबक सिखाने पहुंच गया। देखते ही देखते वहां भीड़ पहुंची, तो लड़के भाग निकले। 

सोमवार को विदिशा में रेलवे प्वाइंटमैन के पद पर पदस्थ प्रदीप रैकवार का परिवार दमोह जिले के पथरिया से शादी समारोह में शामिल होकर बिलासपुर ट्रेन से लौट रहा था। तभी सागर से बड़ी संख्या में भिंड-मुरैना के युवा ट्रेन में चढ़ गए। युवाओं ने रास्तेभर ट्रेन में हुडदंग की। जब ट्रेन मालखेड़ी स्टेशन के समीप पहुंची, तो इन्होंने चैन पुलिंग कर हुड़दंग शुरू कर दिया। साथ ही पत्थर भी फेंके। पत्थर लगने से प्रदीप रैकवार का 6 वर्षीय बेटा कार्तिक जख्मी हो गया। 

भर्ती में आए कई युवक शहर से नहीं जा रहे थे। इसके पीछे वे ट्रेन में जगह नहीं होने का बहाना बना रहे थे। लेकिन स्टेशन पर मौजूद पुलिस ने उन्हें डंडे के बल पर बिलासपुर-भोपाल व अन्य ट्रेनों में बैठा ही दिया। कई युवक प्लेटफार्म की बाउंड्री पारकर माल गोदाम वाले प्लेटफार्म पर जाकर छिप गए। हूटिंग से परेशान एक युवती को तो पुलिस ने खिड़की से बाहर निकाला।

समझाइश नहीं आ रही काम
बीना के स्टेशन प्रबंधक एमएस पिंका ने बताया कि सोमवार को भिंड-मुरैना के युवकों को पुलिस ने हिदायत देकर झेलम, समता ट्रेन से रवाना किया। युवाओं ने दो-तीन बार चैन पुलिंग भी की। जीआरपी प्रभारी प्रकाश सेन के अनुसार युवाओं पर शिकंजा कसा गया है। बीना में सब्जीमंडी के पास चैन पुलिंग कर कई युवक ट्रेन से उतर गए। यहां रोड पर जा रही दो युवतियों को देख इन्होंने शर्ट उतारकर फूहड़ डांस किया और कमेंट्स मारे। पुलिस ने सभी लोगों को खदेड़कर स्टेशन की तरफ भेजा।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!