ये वाला एसी लगवाइए, बिजली का बिल नहीं आएगा | Hybrid Solar AC

Bhopal Samachar
बिजनेस डेस्क/भोपाल समाचार। ज्यादातर लोग अपने घर में ऐसी केवल इसलिए नहीं लगवाते क्योंकि बिजली की खपत तेजी से बढ़ जाती है लेकिन इलेक्ट्रिॉनिक्स व होम एप्लायंसेज कंपनी वीडियोकॉन एक ऐसा एसी लेकर आई है जो आपके बिजली बिल को जरा सा भी प्रभावित नहीं करेगा क्योंकि यह सोलर एयरकंडीशनर है जो सौर ऊर्जा से संचालित है। फिलहाल इसकी कीमत 99000 से शुरू होती है लेकिन उम्मीद है जल्द ही बाजार में दूसरी कंपनियां भी ऐसे ही ऐसी लेकर आएंगी और इनकी कीमतों में काफी गिरावट आएगी। 

वीडियोकॉन हाइब्रिड सोलर एसी, ग्रिड से बिना बिजली की खपत किए सूर्य के प्रकाश से प्रभावी तरीके से बिजली उत्पन्न करने की क्षमता के जरिए एसी को संचालित करने में सक्षम है। यह बिजली के बिल को पूरी तरह से समाप्त करने के साथ ही साथ वातावरण में कार्बन के उत्सर्जन को कम करने में भी सहायक सिद्ध होगा। 

वीडियोकॉन का हाइब्रिड सोलर एसी बिजली से चलने वाले पारंपरिक एसी के विपरीत शत-प्रतिशत बिजली की बचत करने के लिए सौर ऊर्जा का इस्तेमाल करता है। आवश्यकता पड़ने पर यह आॅटोमेटिकली नियमित विद्युत आपूर्ति की ओर शिफ्ट हो जाता है।

वीडियोकॉन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (एसी डिविजन) संजीव बक्शी ने बताया कि देश में एसी का बाजार काफी तेजी से बढ़ रहा है, जो तकनीक, आधारभूत संरचना के विकास एवं उपभोक्ताओं द्वारा किए जाने वाले खर्च द्वारा संचालित है। वीडियोकॉन एसी सेगमेंट में खोजपरकता को पेश करने के मामले में अग्रदूत है और इस बात को लेकर हमें बेहद खुशी है कि हमने सोलर हाइब्रिड एयर कंडिशनर को लॉन्च किया है। इसका सोलर पैनल 25 वर्ष की लीनियर पावर आउटपुट वारंटी एवं 10 वर्ष की पैनल वारंटी से युक्त है। हम इस वर्ष 6.5 लाख एयर कंडिशनर्स की बिक्री की उम्मीद कर रहे हैं। फिलहाल इसकी रेंज 99000 से शुरू हो रही है। 
Tags

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!