बैतूल में अध्यापक करेंगे जल सत्याग्रह, सीहोर में युक्तियुक्तकरण का विरोध | ADHYAPAK SAMACHAR

Bhopal Samachar
बैतूल। आम अध्यापक संघ अब वरिष्ठता सूची को लेकर आंदोलन करेगा। जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय द्वारा अध्यापक संवर्ग का 1 साल, 1 माह बीतने के बाद भी वरिष्ठता सूची का प्रकाशन नहीं किया गया है। इसके विरोध में बुधवार को कर्मचारी भवन में आम अध्यापक संघ की जिला स्तरीय बैठक के बाद एडीएम मूलचंद वर्मा को ज्ञापन सौंपकर वरिष्ठता सूची जारी करने की मांग की है। संघ के जिलाध्यक्ष मदनलाल डढोरे ने बताया अब यदि विलंब हुआ तो संगठन द्वारा जल सत्याग्रह किया जाएगा। 

हिम्मत सिंह वर्मा ने कहा मप्र में एकमात्र बैतूल जिला है, जहां पिछले दो वर्षों से वरिष्ठता सूची का प्रकाशन नहीं किया गया है। जिसका पुरजोर विरोध किया जाएगा। इस अवसर पर काशीनाथ लोखंडे, प्रवीण तुरिया, सुभाष सिंह ठाकुर, भैयालाल आर्य, शिवप्रसाद बामने सहित अन्य अध्यापक मौजूद थे। 

युक्तिकरण की प्रक्रिया से अध्यापक नाराज 
सीहोर। मंगलवार को आजाद अध्यापक संघ ने युक्तिकरण की प्रक्रिया में व्याप्त विसंगति के विरोध में जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय के सामने आक्रोश व्यक्त किया। साथ ही अपनी पांच सूत्रीय मांगों के निराकरण की मांग को लेकर डीईओ अनिल वैद्य को ज्ञापन दिया। 

आजाद अध्यापक संघ के जिलाध्यक्ष असलम शाह ने बताया कि शिक्षा विभाग में युक्तिकरण की प्रक्रिया को विसंगति है। इसमें बदलाव कर पूरा किया जाए। साथ ही शिक्षक संवर्ग को वरिष्ठ मानते हुए अध्यापक संवर्ग को मुक्त रखा जाए। जिले में पदस्थ उर्दू शिक्षकों को युक्तिकरण से मुक्त रखा जाए। इस संबंध में प्राप्त दावे-आपत्तियों का उचित निराकरण किया जाए। उन्होंने कहा कि 12 वर्ष की सेवा अवधि पूर्ण करने वाले अध्यापकों को क्रमोन्नति का लाभ दिया जाए। इसको लेकर शीघ्र ही आदेश जारी कराए जाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि पिछले वर्षों में दिए गए आदेश के बाद भी संकुलों पर अध्यापकों की एनपीएस पास बुक का संधारण नहीं किया जा रहा है। नई अध्यापकों के प्रांकित किट, प्रान नंबर भी नहीं बनाए जा रहे हैं। 

इस संबंध में संकुल केंद्र को निर्देश जारी किए जाए। साथ ही अध्यापकों को दिए जा रहे छटवे वेतनमान में संकुल और विकासखंड स्तर पर भिन्नता होने की स्थिति में एक समान लाभ प्रदान किया जाए। उक्त मांगों के निराकरण की मांग को लेकर ज्ञापन देने वालों में महासचिव विनय कन्नोजिया, कोषाध्यक्ष शिवनारायण गौर, हरिप्रसाद मीणा, ओमप्रकाश गौर, रतना जगेश, दीप्ति राठौर, आलोक श्रीवास्तव, लखन माहेश्वरी, लखन लाल मालवीय, नोवल कुमार तिग्गा, भोलाराम ओझा, अनूप सिंह आदि हैं। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!