बत्ती उतारने वाले नेताओं को CM का आदेश, हूटर भी हटाओ

Bhopal Samachar
भोपाल। मोदी की अपील के बाद अपनी अपनी कारों से बत्ती उतारने हुए फोटो छपवाने वाले मंत्री और विधायकों को सीएम शिवराज सिंह चौहान ने निर्देशित किया है कि वो अपनी कारों पर सजे हूटरों को भी हटाएं। विधानसभा की विशेष बैठक समाप्त होने के बाद सीएम ने अपने मंत्रियों से अनौपचारिक चर्चा में कहा कि जिन मंत्रियों के वाहनों में हूटर लगे हुए हैं, वे अपने वाहन से इन्हें तत्काल निकलवा लें। तभी वीआईपी कल्चर खत्म होगा। सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री ने वीआईपी कल्चर पूरी तरह खत्म करने का निर्णय लिया है। लालबत्ती के साथ हूटर भी वीआईपी कल्चर को दर्शाता है। 

सीएम ने कहा कि मंत्रियों के अलावा सभी जनप्रतिनिधियों को अपने वाहनों से हूटर निकलवा लेना चाहिए। बताया जाता है कि सीएम ने मंत्रियों और जनप्रतिनिधियों से एक हफ्ते में हूटर निकालने को कहा है। सीएम की बात पर मंत्रियों ने सहमति जताते हुए तत्काल इसे अपने वाहन से निकालने की बात कही। गौरतलब है कि लालबत्ती निकलने के बाद मंत्री अपने वाहनों पर अभी तक हूटरों का इस्तेमाल कर रहे थे।

हम तो नाम की पट्टिका भी हटवा लेंगे: विधायक 
अपने वाहनों पर हूटर और नंबर प्लेट की जगह विधायक के नाम की पट्टिका लगाकर वाहनों को सड़कों पर दौड़ाने वाले कुछ विधायकों ने कहा कि उन्होंने हूटर तो निकलवा लिया है और जल्द ही नाम पट्टिका भी वाहन के सामने से निकलवा लेंगे। भाजपा के वरिष्ठ विधायक यशपाल सिंह सिसौदिया ने कहा कि उनके वाहन पर नामपट्टिका लगी है इसे वे जल्द ही निकलवा देंगे। झाबुआ जिले की पेटलावद से भाजपा एमएलए निर्मला भूरिया ने कहा कि वे लालबत्ती निर्णय हटाने का निर्णय अच्छा है, वे भी जल्द अपने वाहन से नामपट्टिका हटवा लेंगी। इसी तरह उज्जैन से भाजपा विधायक मोहन बुंदेला ने कहा कि वे भी जल्द अपने वाहन में लगी नाम पट्टिका हटवा लेंगे। सीएम शिवराज सिंह और पार्टी के इस संबंध मेंं लिए गए हर निर्णय का पालन करेंगे।

उमादेवी ने नाम पट्टिका को कवर कर दिया
वहीं दमोह जिले के हटा से विधायक उमादेवी खटीक अब अपने वाहन के आगे लगी विधायक की नेमप्लेट का प्लास्टिक से कवर कर दिया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का व्हीआईपी कल्चर खत्म करने का निर्णय अच्छ है। समय न मिलने के कारण वे नामपट्टिका निकलवा नहीं पाई थी इसलिए इसे अभी ढ़क दिया है। जल्द ही इसे वाहन से निकलवा देंगी। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!