DELHI में गैस लीक, 110 स्कूली बच्चे बीमार, अस्पताल दाखिल

Bhopal Samachar
नई दिल्ली। तुगलकाबाद इलाके में एक कंटेनर डिपो से गैस लीक होने से स्कूली बच्चों तबीयत बिगड़ गई। रानी झांसी सर्वोदय कन्या विद्यालय की वाइस प्रिंसिपल ने बताया कि बच्चे आंखों और गले में जलन की शिकायत करने लगे। इसके बाद 110 बच्चों को हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। मौके पर पुलिस और दमकल की गाड़ियां पहुंच गईं। कंटेनर डिपो स्कूल के पास ही है। न्यूज चैनल पर पेरेंट्स ने कहा कि जब वो स्कूल में पहुंचे तो कई बच्चे बेहोश थे। कई बच्चे आंखों में जलन की शिकायत कर रहे थे। पेरेंट्स का कहना था कि ज्यादातर बच्चों ने आंखों में जलन की शिकायत की। इसके बाद तुरंत पीसीआर या एंबुलेंस से उन्हें हॉस्पिटल में एडमिट किया गया। 

वाइस प्रिंसिपल रेणु रामपाल ने कहा कि जैसे ही बच्चों ने आंखों में जलन की शिकायत की, उन्हें तुरंत स्कूल के ग्राउंड में लाया गया। इसके बाद पुलिस और एम्बुलेंस की मदद से उन्हें तुरंत 3 हॉस्पिटल्स में भर्ती कराया गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बच्चों की हालत फिलहाल खतरे से बाहर बताई जा रही है। लेकिन बच्चों को अभी भी जांच के लिए हॉस्पिटल में रखा गया है।

गैस लीक की जांच होगी- मनीष सिसोदिया
मनीष सिसोदिया ने कहा, "तुगलकाबाद में एक कंटेनर डिपो से गैस का रिसाव हुआ था, पास के सरकारी स्कूल में बच्चों को काफी प्रॉब्लम हुई। स्टूडेंट्स ने आंखों में जलन की शिकायत की थी, उन्हें पास के 3 बड़े अस्पतालों में एडमिट करा दिया गया है। मेरी छात्राओं और डॉक्टरों से बात हुई है। सबकी हालत सामान्य है। कंटेनर डिपो से गैस लीक होने के मामले की जांच के लिए डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट को कहा है। स्कूल में एक एग्जाम होना था, लेकिन इस घटना के चलते उसे कैंसल कर दिया गया है।

NDRF की टीम भी पहुंची
साउथ-ईस्ट दिल्ली के डीसीपी रोमिल बानिया ने कहा, "मौके पर पुलिस, NDRF, CATS और एम्बुलेंस पहुंच गई थीं। कंटेनर डिपो से लीक की बात सामने आ रही है, लेकिन ये लीक कहां से हुआ, ये अभी पता किया जा रहा है।"

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!