INSURANCE के लिए मां का तीर्थयात्रा के बहाने मर्डर कर दिया

Bhopal Samachar
नई दिल्ली। यूपी के बांदा में बीमा क्लेम पाने के लिए बेटे ही मां के कातिल बन गए। मां को चित्रकूट दर्शन कराने का बहाना बनाकर घर से बाहर ले गए और उनकी हत्या कर दी। बुधवार की रात करीब नौ बजे तिंदवारी-फतेहपुर रोड पर स्थित उसरा नाला के पास बेटे ने कार से कुचलकर मां को मौत के घाट उतार दिया। घटना को हादसे का रूप देने के लिए थाने में रिपोर्ट दर्ज करा दी। पुलिस अधीक्षक ने गुरुवार को मामले का खुलासा करते हुए बेटों के खिलाफ हत्या का रिपोर्ट दर्ज करवाया है। आरोपियों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया।

फतेहपुर जिले के ठिठौरा गांव निवासी रमेश सिंह की पत्नी गुड्डी सिंह को उनका बड़ा बेटा अमर सिंह बुधवार को बाइक से घुमाने के लिए चित्रकूट ले गया था। रात को लौटते समय अमर सिंह ने तिंदवारी और बेंदाघाट के बीच में स्थित उसरा नाला के पास गुड्डी को बाइक से गिरा दिया। बाइक के पीछे चल रही कार ने गुड्डी को कुचल दिया, जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

हादसे के बाद कार चालक वहां से भाग गया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को तिंदवारी स्थित अस्पताल पहुंचाया। हादसे में अमर सिंह के पैर में मामूली चोट आई थी। रात को जनरेटर न चलाने पर अमर सिंह ने अस्पताल में हंगामा भी किया था। तिंदवारी पुलिस ने मामले में हादसे की रिपोर्ट दर्ज करके सुबह शव का पंचनामा करने को कहा था। मां की मौत के बाद भी घटनास्थल पर मौजूद अमर सिंह और उसके छोटे भाई राहुल सिंह की आंखों से आंसू नहीं निकल रहे थे। उनका व्यवहार ऐसा था कि जैसे मां की मौत के बाद उनको कोई फर्क नहीं पड़ा।

गांव के लोगों को शक हुआ तो उन्होंने पुलिस को बताया कि दोनों भाइयों को देखने से ऐसा लग रहा है कि उनको कोई दुख नहीं है। पुलिस ने ठिठौरा गांव में पता कराया तो रमेश सिंह की डस्टन गो गाड़ी के आगे के हिस्से में हलका खून लगा था। गाड़ी आगे से दबी हुई थी। महिला की साड़ी का एक टुकड़ा भी गाड़़ी में फंस गया था। पुलिस को शक हुआ तो उसने दोनों भाइयों को हिरासत में लेकर पूछताछ करना चालू किया। एसपी डा. श्रीपति मिश्र ने बताया कि भाइयों ने रणनीति के तहत महिला की हत्या की। महिला का बड़ा बेटा अमर सिंह पहले बाइक से गुड्डी सिंह को चित्रकूट घुमाने के लिए गया था। उसने छोटे भाई राहुल सिंह से पहले ही प्लान बना लिया था कि लौटते समय महिला की हत्या कर दी जाएगी और उसको हादसे का रुप दे दिया जाएगा। ताकि महिला के नाम से हुए 9.5 लाख रुपये बीमा का क्लेम मिल जाय।

प्लान के तहत लौटते समय तिंदवारी कसबे में अमर सिंह अपनी मां को लेकर पहुंचा तो सड़क के किनारे कार लेकर खड़ा राहुल भी उनके पीछे लग गया। अमर सिंह उसरा नाला के पास पहुंचा तो उसने बाइक गिरा दी। महिला जैसे ही सड़़क पर गिरी पीछे से कार लेकर आ रहे छोटे बेटे राहुल सिंह ने अपनी मां के ऊपर कार चढ़ा दी। राहुल ने कार बैक करके तीन बार महिला के ऊपर चढ़ाया। जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। एसपी ने बताया कि पहले तो पुलिस भी चकमा खा गई और मामले को हादसा समझने लगी। गांव वालों के सहयोग से हत्या का खुलासा हो सका। एसपी ने बताया कि दोनों भाई जुआ खेलते हैं और 11 बीघे पैतृक भूमि को मां से बेचवा दिया था। उससे करीब 50 लाख रुपया मिला था। उसी रुपयों से दोनों भाइयों ने खुद के लिए बाइक और कार खरीदी थी। मां का बीमा भी उन्हीं रुपयों से कराया था। अब दोनों भाइयों के पास रुपया खत्म हो रहा था। ऐसे में बीमा क्लेम लेने के लिए दोनों ने मां की हत्या कर दी।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!