IPL10: बैंगलोर के हार का सिलसिला जारी ,पंजाब 19 रनों से विजयी

Bhopal Samachar
राजू जांगिड़/बैंगलोर | एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए आईपीएल-10 के 43वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 19 रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब ने 7 विकेट खोकर 138 रन बनाए थे। आसान से टारगेट का पीछा करते हुए बैंगलोर सिर्फ 119 रन ही बना सकी और पूरी टीम ऑल आउट हो गयी। आरसीबी की ओर से ओपनर क्रिस गेल पहले ही ओवर में खाता खोले बिना आउट हो गए वहीं कप्तान विराट कोहली भी टीम के खाते में सिर्फ 6 रन ही जोड़ सके। हालांकि मंदीप शर्मा ने 46 बनाकर आरबीसी को काफी हद तक संभालने की कोशिश जरूर की।

87 रन पर बैंगलोर को 7वां झटका लग चुका था लेकिन इसके बाद उनकी पारी में कुछ सुधार जरूर आया । जब एक पल लगा कि कोहली की ब्रिगेड मैच अपने पक्ष में कर सकती है तो आखिरी पल में लगातार दो गेंदों पर विकेट गिरने से मैच का रुख अचानक बदल गया। पंजाब की ओर से संदीप शर्मा और अक्षर पटेल ने 3-3 विकेट लिए।

बात अगर पंजाब की बल्लेबाजी की करें तो पहले ही ओवर में हाशिम अमला 1 रन बनाकर आउट हो गए थे और इसके बाद मार्टिन गप्टिल 9 और शॉन मार्श 20 रन बनाकर जल्द चलते बने । आलम ये रहा कि 78 रन पर पंजाब की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी। हालांकि आखिरी ओवर में अक्षर पटेल ने 19 रन बनाकर पंजाब को 139 के स्कोर तक पहुंचाया। और यही ओवर मैच के लिए निर्णायक साबित रहा।

पिछली बार की तरह बैंगलोर फॉर्म में नहीं है और लगातार 9 मैच हार चुकी है और सिर्फ 2 मैच ही जीती है इस आईपीएल में। बल्ले और गेंद से अच्छा प्रदर्शन करने वाले अक्षर पटेल को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।
Tags

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!