IPL10: राहुल त्रिपाठी की 93 रनों की तूफानी पारी से 4 विकेटों से जीता पुणे

Bhopal Samachar
राजू जांगिड़/कोलकाता | ऐतिहासिक ईडन गार्डंस पर 26 वर्ष के राहुल त्रिपाठी ने तूफानी पारी खेलते हुए आज दर्शकों का दिल जीत लिया। राहुल के 93 रन (52 गेंद, 9 चौके और तीन छक्‍के) की बदौलत से राइजिंग पुणे सुपरजाइंट ने आईपीएल-10 के मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स को चार विकेट से हरा दिया।

पुणे की टीम ने 19.2 ओवर में 6 विकेट खोकर जीत के लिए जरूरी 156 रन का लक्ष्‍य हासिल कर लिया । पुणे के आमंत्रण पर पहले बैटिंग करते हुए कोलकाता ने 20 ओवर्स में आठ विकेट खोकर 155 रन बनाए जिसमें मनीष पांडे ने 37, कॉलिन डि ग्रैंडहोम ने 36 और सूर्यकुमार यादव ने 30 रनों का योगदान दिया। जवाब में एक छोर से पुणे के विकेट गिरते रहे और दूसरे छोर से राहुल त्रिपाठी की जोरदार बल्‍लेबाजी जारी रही।

कोलकाता के सभी गेंदबाजों के खिलाफ उन्‍होंने जमकर स्‍ट्रोक लगाए ,राहुल पारी के 19वें ओवर में आउट हुए इसके बाद डेनियल क्रिस्चियन ने 9 और वाशिंगटन सुंदर ने एक रन पर नाबाद रहते हुए टीम को जीत तक पहुंचा दिया। पुणे की पारी में राहुल का इस कदर वर्चस्‍व रहा कि बेन स्‍टोक्‍स (14रन ) टीम के दूसरे टॉप स्‍कोरर रहे।

राहुल को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया इस जीत के बाद राइजिंग पुणे सुपरजाइंट की टीम 11 मैचों में 14 अंक के साथ अंक तालिका में तीसरे स्‍थान पर आ गई है । मुंबई इंडियंस पहले और कोलकाता नाइटराइडर्स दूसरे स्‍थान पर है । कोलकाता और पुणे, दोनों टीमों के 14 अंक हैं, लेकिन कोलकाता का नेट रन रेट बेहतर है जबकि सनराइजर्स हैदराबाद 13 अंक के साथ चौथे स्‍थान पर है।
Tags

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!