IPL10: पंत ने तूफानी बल्ले से पार किया गुजरात का पहाड़ जैसा स्कोर

Bhopal Samachar
राजू जांगिड़/दिल्ली | ऋषभ पंत और संजू सैमसन ने दिखा ही दिया कि क्‍यों उन्‍हें देश का सबसे प्रतिभावान युवा बल्‍लेबाज माना जाता है। इन दोनों खिलाड़ि‍यों ने आईपीएल 10 के मुकाबले में दिल्‍ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर तूफानी बल्‍लेबाजी का ऐसा नजारा पेश किया कि हर कोई वाह-वाह कर उठा।

यह इन दोनों की आक्रामक पारियों का ही कमाल था कि गुजरात लायंस का 208 रन का विशाल स्‍कोर दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स के सामने छोटा नजर आने लगा। पंत (97 रन, 43 गेंद, छह चौके, 9 छक्‍के) और संजू सैमसन (61रन, 31 गेंद, सात छक्‍के) की पारियों की बदौलत दिल्‍ली ने 17.3 ओवर में मात्र तीन विकेट खोकर ही लक्ष्‍य हासिल कर लिया।  विजयी शॉट कोरी एंडरसन (18 रन, 12 गेंद) ने छक्‍के के रूप में लगाया। उनके साथ श्रेयस अय्यर 14 रन (8 गेंद, दो छक्‍के) नाबाद रहे।

दिल्‍ली के आमंत्रण पर पहले बैटिंग करते हुए गुजरात ने सुरेश रैना के 77 और दिनेश कार्तिक के 65 रनों की मदद से 20 ओवर में सात विकेट पर 208 रन बनाए लेकिन दिल्‍ली ने लक्ष्‍य को 15 गेंद शेष रहते मात्र तीन विकेट खोकर ही हासिल कर लिया । करुण नायर (12), संजू सैमसन (61) और ऋषभ पंत (97) दिल्‍ली के आउट होने वाले बल्‍लेबाज रहे । आईपीएल में यह दूसरा सबसे बड़ा चेज रहा।

दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स के अब 10 मैचों में चार जीत के साथ 8 अंक हो गए हैं जबकि गुजरात के 11 मैच में तीन जीत के साथ 6 अंक हैं । ऋषभ पंत की इस धमाकेदार पारी के लिए मैन ऑफ़ द मैच घोषित किया गया।
Tags

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!