छिंदवाड़ा हादसे की शवयात्रा इग्नोर करने वाले KAMAL NATH ने सरकार की संवेदनशीलता पर सवाल उठाए

Bhopal Samachar
भोपाल। मप्र कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष बनने की जुगत में लगे छिंदवाड़ा सांसद कमलनाथ ने शिवराज सिंह सरकार की संवेदनशीलता पर सवाल उठाए हैं। इस अवसर पर याद दिलाना जरूरी है कि पिछले दिनों छिंदवाड़ा में हुए दर्दनाक हादसे के बाद शिवराज सरकार के प्रतिनिधि शवयात्रा में शामिल हुए थे परंतु कमलनाथ इसके लिए समय नहीं निकाल पाए। अब भाजपाई सवाल पूछ सकते हैं कि जो खुद संवेदनशील नहीं है वो संवेदनशीलता की दुहाई कैसे दे सकता है। 

कमलनाथ गुरूवार को इंदौर में कांग्रेस के दिग्गज विधायक जीतू पटवारी की बेटी के विवाह में शामिल होने आए थे। इसी अवसर पर उन्होंने मप्र सरकार पर हमला किया। कमलनाथ ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि सीमा पर सैनिकों की हत्या हो गई। देश शोक में डूबा हुआ था और हमारे प्रदेश के मुख्यमंत्री और मंत्री टिफिन पार्टी करने में व्यस्त थे। 

क्या है शिवराज सिंह की टिफिन पार्टी
मंगलवार को कैबिनेट मीटिंग का आयोजन था। इस अवसर पर सीएम शिवराज सिंह ने निर्देशित किया था कि सभी मंत्री अपने घर से टिफिन लेकर आए। पूरी कैबिनेट सहभोज करेगी। मीटिंग के बाद मंत्रियों ने साथ बैठकर खाना खाया। यह कोई जश्न नहीं था। एक सामान्य प्रक्रिया थी ताकि कैबिनेट के बीच भाईचारा बना रहे। पिछली कई मीटिंगों में पूरी कैबिनेट एकजुट नहीं हो रही थी। शिवराज सिंह ने इस बहाने सभी मंत्रियों को आमंत्रित कर लिया था। 

छिंदवाड़ा हादसा क्या है
21 अप्रैल को छिंदवाड़ा जिले के अमरवाड़ा क्षेत्र के अंतर्गत हर्रई के बारगी सहकारी समिति केंद्र में मिट्टी तेल और खाद्यान्न वितरण के दौरान मिट्टी तेल में अचानक भीषण आग लग गई थी। जिसमें 20 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी। यह एक बड़ा हादसा था। शिवराज सरकार की ओर से हादसे का शिकार हुए लोगों के परिवारों को तत्काल राहत देने का ऐलान किया गया। इसके अलावा सरकार की ओर से मंत्री हादसे का शिकार हुए मृतकों की शव यात्रा में भी शामिल हुए। कमलनाथ इसी छिंदवाड़ा से सांसद हैं परंतु वो शव यात्रा में शामिल नहीं हुए। बाद में पीड़ित परिवारों से औपचारिक मुलाकात की। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!