सामने आया ओबामा की गोरी गर्लफ्रेंड का राज, दीवाने थे ओबामा | OBAMA LOVE STORY

Bhopal Samachar
नई दिल्ली। ओबामा के जीवन पर लिखी गई एक किताब में इस बात का खुलासा हुआ है कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा अपनी पत्नी मिशेल से पहले गोरी गर्लफ्रैंड शैला मियॉशी जागर से बेइंतहा प्यार करते थे और इस दौरान ओबामा ने शैला को दो बार प्रपोज किया था।पुलित्जर पुरस्कार विजेता और लेखक डेविड जे. गैरो ने अपनी किताब 'राइजिंग स्टार' में बराक ओबामा के जीवन से जुड़े कुछ रोचक तथ्यों को उजागर किया है। मिशेल से मुलाकात होने से कुछ साल पहले ओबामा शिकागो में रहने वाली एक गोरी गर्ल शैला से प्यार करते थे। दोनों एक साल से अधिक समय तक रिश्ते में रहे और इस दौरान इनका रिश्ता शादी के प्रस्ताव तक जा पहुंचा।

ओबामा ने 1986 में पहली बार शैला को शादी के लिए प्रपोज किया। ओबामा और शैला एक-दूसरे के माता-पिता से भी मिले थे, लेकिन 23 वर्षीय शैला की मां का मानना था कि वह अभी शादी के लिहाज से काफी छोटी है इसलिए शैला ने ओबामा के शादी के प्रस्ताव को मना कर दिया। गैरो ने किताब में यह भी लिखा कि शुरुआती राजनीतिक दिनों में ओबामा खुद को महान और भाग्यशाली मानते थे।

ओबामा की राजनीतिक महत्वाकांक्षा से नहीं बनी बात
शैला के मुताबिक, दोनों के रिश्ते के टूटने की वजह ओबामा की राजनीतिक महत्वाकांक्षा थी। गैरो के शोध के अनुसार, उस समय अफ्रीकी-अमेरिकी नेता अपनी श्वेत पत्नियों को राजनीति की राह में रोड़ा मानते थे। ओबामा भी शैला को कभी अपने समुदाय के लोगों के बीच लेकर नहीं जाते थे। ओबामा के एक दोस्त के मुताबिक इस बात को लेकर दोनों के बीच अक्सर झगड़ा भी होता था। ओबामा बाद में पढ़ाई के लिए हावर्ड लॉ स्कूल चले गए और शैला दक्षिण कोरिया पर शोध के लिए सियोल चली गईं। इसके बाद एक बार फिर ओबामा ने शैला को प्रपोज किया लेकिन बात नहीं बनी।

मिशेल से शादी के बाद में रिश्तों में मिठास कायम
1990-91 में शैला जब हावर्ड में पढ़ाने के लिए वापस आईं तो इस दौरान ओबामा और शैला का मिलना-जुलना एक बार फिर शुरू हुआ। हालांकि इस दौरान ओबामा की मुलाकात मिशेल से भी हो चुकी थी। शैला पेशे से एक प्रोफेसर हैं। उन्होंने दर्शनशास्त्र में पीएचडी की है और इस समय ओहियो के ओबर्लिन कॉलेज में पढ़ाती हैं। उन्होंने कोरिया और कोरिया युद्ध से संबंधित तीन किताबें भी लिखी हैं।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!