MP MBA-MCA फर्स्ट राउंड रजिस्ट्रेशन एवं चॉइस फिलिंग का नोटिफिकेशन - MP COLLEGE ADMISSION

Bhopal Samachar
भोपाल
। मध्य प्रदेश के सभी सरकारी एवं प्राइवेट कॉलेजों में MBA-MCA पाठ्यक्रम में एडमिशन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रोसेस शुरू हो गई है। स्टूडेंट्स दिनांक 15 अक्टूबर 2020 से मनचाहे कॉलेज को प्राथमिकता क्रम में ऑनलाइन चॉइस फिलिंग कर सकते हैं। MBA-MCA चॉइस फिलिंग के लिए लास्ट डेट 28 अक्टूबर 2020 निर्धारित की गई है। दोनों पाठ्यक्रमों के लिए पहले राउंड का रजिस्ट्रेशन लास्ट डेट 24 अक्टूबर 2020 घोषित की गई है। 

MP MBA-MCA सीट अलॉटमेंट किस आधार पर किया जाएगा

एम.बी.ए. के छात्रों को पहले चरण में सीमेट 2020 की मेरिट के आधार पर अलॉटमेंट दिया जायेगा। रिक्त सीटों पर स्नातक परीक्षा उत्तीर्ण अभ्यार्थियों के स्नातक परीक्षा के अंकों की मेरिट के आधार पर प्रवेश दिया जायेगा। इसके बाद रिक्त सिटों पर शैक्षणिक सत्र 2019-20 के स्नातक अंतिम वर्ष के परीक्षा परिणाम घोषित न होने के कारण पिछले दो वर्षो के अंकों की मेरिट के आधार पर प्रावधिक प्रवेश दिया जाएगा।

एम.सी.ए. में पहले स्नातक परीक्षा उत्तीर्ण अभ्यार्थियों के परीक्षा के अंकों की मेरिट के आधार पर तथा रिक्त सीटों पर दो वर्षो के अंकों की मेरिट के आधार पर प्रावधिक प्रवेश दिया जाएगा।

10 नवम्बर से CLC

एम.बी.ए. तथा एम.सी.ए.पाठ्यक्रम में 24 अक्टूबर तक रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया जारी रहेगी। च्वाइस फिलिंग 15 से 28 अक्टूबर तक, 25 एवं 26 अक्टूबर तक त्रुटि सुधार, 29 अक्टूबर को कॉमन मेरिट सूची जारी की जाएगी। इसी क्रम में 9 नवम्बर तक आवंटन-पत्रों की ऑनलाइन उपलब्धता, संस्था में उपस्थिति, मूल दस्तावेजों का सत्यापन एवं प्रवेश प्रक्रिया होगी। कॉलेज लेवल काउंसलिंग 10 से 13 नवम्बर तक होगी तथा 11 से 13 नवम्बर तक इच्छुक संस्था में प्रवेश के लिए उपस्थित होना होगा।

प्रावधिक रूप से प्रवेशिक अभ्यार्थियों को संबंधित विश्वविद्यालय में पंजीयन से पूर्व अर्हताकारी परीक्षा के उत्तीर्ण परिणाम की अंक सूची प्रस्तुत कर एआईसीटीई द्वारा एम.बी.ए. पाठ्यक्रम के लिए निर्धारित पात्रता सुनिश्चित करवाना अनिवार्य होगा अन्यथा उनका प्रवेश स्वत: ही निरस्त माना जायेगा।

14 अक्टूबर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!