AG8 BHOPAL- राजीव और हेमंत सोनी के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश

Bhopal Samachar
AG8 VENTURES LIMITED, BHOPAL के डायरेक्टर राजीव सोनी एवं CMD हेमंत कुमार सोनी के विरुद्ध सख्त कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं। RERA MP द्वारा आकृति एक्वासिटी (पी-बीपीएल-17-732) का पंजीयन रद्द कर दिया गया है।

मध्यप्रदेश भू-सम्पदा विनियामक प्राधिकरण द्वारा ए.जी.-8 वेंचर लिमिटेड,आकृति हाउस,आकृति ईको सिटी,ई-8 एक्सटेंशन,भोपाल के संचालक श्री राजीव सोनी एवं श्री हेमंत कुमार सोनी के विरुद्ध सख्त कार्यवाही का आदेश दिया गया है। इस संबंध में 28 जनवरी, 2022 को आदेश पारित किया गया और ए.जी.-8 वेंचर लिमिटेड, भोपाल के विरुद्ध 3 करोड़ 50 लाख रुपये का अर्थ-दण्ड लगाया गया है। साथ ही परियोजना आकृति एक्वासिटी (पी-बीपीएल-17-732) का पंजीयन रद्द (प्रतिसंहरित) किया गया है। 

उल्लेखनीय है कि परियोजना आकृति एक्वासिटी के लगभग 275 आवंटितियों ने प्राधिकरण को शिकायत कर सम्प्रवर्तक से अग्रिम जमा की गई राशि वापस दिलाने एवं क्षतिपूर्ति की माँग की गई। प्राधिकरण ने समस्त तथ्यों का परीक्षण करते हुए पाया कि प्रमोटर आकृति एक्वासिटी परियोजना के लिये आवंटितियों द्वारा जमा कराई गई राशि की वापसी तथा प्रतिकर भुगतान संबंधी 37 आदेशों का पालन नहीं किया है और 13 आदेशों का पालन आंशिक रूप से किया है। भोपाल की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया bhopal news पर क्लिक करें.

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!