CSIR असिस्टेंट प्रोफेसर एवं JRF भर्ती परीक्षा के लिए नया अपडेट- NTA NEWS

Bhopal Samachar
नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने आज दिनांक 17 जनवरी 2022 को (CSIR-UGC NET-2021) सीएसआइआर- यूजीसी नेट- 2021 एग्जामिनेशन के लिए पब्लिक नोटिस जारी किया है। यह नोटिस 27 दिसंबर 2022 को जारी किए गए नोटिस के कंटिन्यूएशन में ही है। यह परीक्षा दिनांक 29 जनवरी 2022 और 15, 16 और 17 फरवरी 2022 को 05 सब्जेक्टस् के लिए सीबीटी मोड (CBT) में आयोजित की जाएगी। 

गौरतलब है कि यह परीक्षा CSIR (Council of Scientific and Industrial  Research, काउंसिल आफ साइंटिफिक एंड इंडस्ट्रियल रिसर्च) में जूनियर रिसर्च फैलोशिप (JRF) और लेक्चरशिप /असिस्टेंट प्रोफेसर (LS/AP) के लिए आयोजित की जा रही है। जिसका सब्जेक्ट वाइज और शिफ्ट वाइस शेड्यूल जारी कर दिया गया है। 

यह परीक्षा 5 सब्जेक्ट अर्थ, एटमॉस्फेरिक, ओसियन एंड प्लेनेटरी साइंसेस, फिजिकल साइंसेज, मैथमेटिकल साइंसेज, केमिकल साइंसेज, लाइफ साइंसेज (ग्रुप 1) लाइफ साइंसेज (ग्रुप 2 ) विषयों के लिए आयोजित होगी।

इस परीक्षा के लिए जारी किए जाने वाले एडमिट कार्ड एनटीए की वेबसाइट hcsir.nta.nic.in  और nta.ac.in पर  उपलब्ध कराये जायेगें। 

अभ्यार्थियों को सलाह दी जाती है कि किसी भी प्रकार की क्वेरी या वेरिफिकेशन के लिए एनटीए ने हेल्पडेस्क नंबर 011 4075 9000 पर कॉल कर सकते हैं या csirnet@nta.ac.in पर मेल भी भेज सकते हैंं।
उच्च शिक्षा, सरकारी और प्राइवेट नौकरी एवं करियर से जुड़ी खबरों और अपडेट के लिए कृपया MP Career News पर क्लिक करें.

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!