MP College news- परीक्षा पैटर्न के बारे में उच्च शिक्षा मंत्री का फैसला पढ़िए

Bhopal Samachar
भोपाल।
मध्य प्रदेश शासन के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन यादव ने सभी विश्वविद्यालयों के कुलपतियों की बैठक में फैसला लिया है कि कॉलेजों में परीक्षाएं ऑफलाइन ही होंगी। यदि कोई कोविड-19 पॉजिटिव हो जाता है तो छात्र को 10 दिन बाद फिर से परीक्षा देने बुलाया जाएगा। 

कुलपतियों की बैठक के बाद उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन सिंह यादव की तरफ से बताया गया कि किसी भी यूनिवर्सिटी के कुलपति को ऑफलाइन परीक्षा कराने में कोई आपत्ति नहीं है। अगर कोई स्टूडेंट कोरोनावायरस से संक्रमित हो जाता है तो उसे मेडिकल सर्टिफिकेट देना होगा। औपचारिकता पूरी करने पर उसे 10 दिन बाद फिर से परीक्षा देने का मौका दिया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि पूरे मध्यप्रदेश में कॉलेज स्टूडेंट द्वारा कोरोनावायरस की तीसरी लहर के बीच ऑफलाइन परीक्षाओं का भारी विरोध किया जा रहा है। आज मंगलवार को भी विद्यार्थियों ने उच्च शिक्षा मंत्री डॉक्टर मोहन यादव के सरकारी आवास के बाहर प्रदर्शन किया एवं ऑनलाइन परीक्षा की मांग की। सनद रहे कि रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय एवं उच्च शिक्षा मंत्री के गृह नगर उज्जैन में स्थित विक्रम विश्वविद्यालय द्वारा परीक्षाएं स्थगित कर दी गई है। उच्च शिक्षा, सरकारी और प्राइवेट नौकरी एवं करियर से जुड़ी खबरों और अपडेट के लिए कृपया MP Career News पर क्लिक करें.

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!