MP WEATHER FORECAST- 4 जिलों में तीव्र शीतलहर, 26 में सीवियर कोल्ड डे की चेतावनी

Bhopal Samachar
भारत सरकार के मौसम विज्ञान विभाग के भोपाल केंद्र ने मध्य प्रदेश के 4 जिलों में तीव्र शीतलहर और 26 जिलों में सीवियर कोल्ड डे की चेतावनी जारी की है। इन सभी इलाकों में सर्दी का मौसम, ठंडी हवाएं और न्यूनतम तापमान स्वास्थ्य के लिए बेहद हानिकारक बताया गया है। नागरिकों से सावधान रहने की अपील की गई है।

मध्य प्रदेश मौसम का पूर्वानुमान- 4 जिलों में तीव्र शीतलहर

मौसम केंद्र भोपाल के अनुसार छतरपुर, सागर, रतलाम और ग्वालियर जिलों में तीव्र शीतलहर के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। यानी ठंडी हवाएं इतनी तेज होंगे कि घरों के अंदर चारदीवारी के भीतर भी लोग सुरक्षित नहीं रह पाएंगे। ऐसी स्थिति में अलाव जलाना एवं कई परत वाले ढीले गर्म कपड़े पहनने की सलाह दी जाती है। 

मध्य प्रदेश में ठंड- 26 में सीवियर कोल्ड डे 

भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार ग्वालियर, शिवपुरी, दतिया, गुना, अशोकनगर, भिंड, मुरैना, श्योपुर, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़, दमोह, पन्ना, निवाड़ी, नरसिंहपुर, सिवनी, बैतूल, भोपाल, इंदौर, धार, खंडवा, रतलाम, शाजापुर, उज्जैन, सतना एवं जबलपुर जिला में सीवियर कोल्ड डे के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। यानी इन इलाकों में तापमान सामान्य से बेहद कम रहेगा। ज्यादातर इलाकों में दोपहर तक कोहरा छाया रह सकता है। डॉक्टरों का कहना है कि आसमान साफ होने से पहले घरों से बाहर निकलना हार्ट अटैक का कारण हो सकता है। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया mp news पर क्लिक करें.

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!