शिक्षा विभाग की जांच समिति शक के दायरे में, प्रशांत सिंह परमार का मामला- GWALIOR NEWS

Bhopal Samachar
ग्वालियर
। सहायक शिक्षक प्रशांत सिंह परमार मामले में शिक्षा विभाग की वह जांच समिति शक के दायरे में आ गई है जिसने 2 साल पहले प्रशांत सिंह परमार को क्लीन चिट दी थी। अपनी जांच रिपोर्ट में दावा किया था कि सभी स्कूल एवं कॉलेजों का संचालन प्रशांत सिंह परमार की पत्नी करती हैं, प्रशांत सिंह का कोई रिश्ता नहीं है। 

प्रशांत सिंह परमार के खिलाफ सबसे पहले शिक्षा विभाग में शिकायत हुई थी। जांच भी शुरू की गई थी। एक कमेटी बनाई गई थी। वर्ष 2020 में जांच की खानापूर्ति कर कमेटी ने रिपोर्ट दी कि कालेजों का संचालन प्रशांत की पत्नी शशि परमार करती हैं। प्रशांत का इन कालेजों से कोई ताल्लुक नहीं है। उसे सिर्फ बिना अनुमति विदेश यात्रा का दोषी पाया गया था, जबकि छापे में कई कालेज के दस्तावेज प्रशांत के नाम पर ही मिले हैं।

EOW के खुलासे के बाद शिक्षा विभाग की जांच समिति शक के दायरे में आ गई है। कमेटी में शामिल सभी अधिकारियों के खिलाफ विभागीय जांच होनी चाहिए। यह एक गंभीर मामला है। यदि जांच समिति ही डिपार्टमेंट को गुमराह करेगी तो पूरा सिस्टम खराब हो जाएगा। 

प्रशांत सिंह के चार ठिकानों पर ईओडब्ल्यू की टीम को छापेमारी में 25 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति का पता चल चुका है। इस मामले में अब स्कूल शिक्षा विभाग के अफसरों की भूमिका पर सवाल उठ रहे हैं। इसका कारण यह है कि गत तीन वर्षों में विभागीय अफसरों के पास साक्ष्यों के साथ शिकायतें की गई कि प्रशांत कई कालेजों का संचालन कर रहा है, लेकिन अफसरों ने हर बार टालमटोल का रवैया अपनाया। 

सिथौली निवासी दीपक सिंह चौहान ने वर्ष 2019 में प्रशांत के खिलाफ शिकायत की, जिस पर स्कूल शिक्षा विभाग के अफसरों ने एक जांच कमेटी का गठन किया। इस कमेटी ने रिपोर्ट में उसका कालेजों से कोई संबंध नहीं होना बताया। प्रशांत महाराजपुरा प्राइमरी स्कूल में पदस्थ है।

शिकायतकर्ता दीपक सिंह चौहान का कहना है उसने आरटीआइ के तहत परमार की हाजिरी से संबंधित रजिस्टर की फोटो कापी की मांग की। स्कूल के प्राचार्य कल्याण सिंह राजपूत ने फोटो कापी कराने के लिए प्रशांत को ही रजिस्टर दे दिया और बाद में यह रजिस्टर गायब कर दिए गया। इसे कानूनी रूप देने के लिए परमार ने पुरानी छावनी थाने में 11 नवंबर 2021 को आवेदन दिया कि रजिस्टर रास्ते में कहीं गिर गया है, पुलिस उसे ढूंढकर उचित कार्यवाही करे। कर्मचारियों से संबंधित महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP karmchari news पर क्लिक करें.

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!