JABALPUR NEWS- कलेक्टर अगले सप्ताह छापामार कार्रवाई करेंगे, टाइम लिमिट की मीटिंग में सावधान किया

Bhopal Samachar
जबलपुर
। कलेक्टर डॉ इलैयाराजा टी. अगले सप्ताह छापामार कार्रवाई करेंगे। अचानक किसी भी छात्रावास या सरकारी ऑफिस में पहुंच कर वहां की व्यवस्थाएं देखेंगे। बताने की जरूरत नहीं कि गड़बड़ी पाई गई तो संबंधित अधिकारी अथवा कर्मचारी के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा। टाइम लिमिट की मीटिंग में स्वयं कलेक्टर ने इस बात की जानकारी देते हुए सभी संबंधित अधिकारियों को सावधान किया है।

CM HELPLINE- जबलपुर में एक भी शिकायत फोर्स क्लोज न करें

कलेक्ट्रेट सभागार में समय सीमा प्रकरणों की समीक्षा बैठक आयोजित हुई। इस दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. सलोनी सिडाना, अपर कलेक्टर राजेश बाथम, सुश्री विमलेश सिंह एवं सभी संबंधित अधिकारी मौजूद थे। बैठक में कलेक्टर श्री इलैयाराजा ने सीएम हेल्पलाइन व लंबित पत्रों की विभागवार समीक्षा कर कहा कि एक-एक प्रकरणों का संतुष्टि पूर्वक निराकरण करना सुनिश्चित करें। कोई भी प्रकरण बिना अटेंड किये व निराकरण निम्न गुणवत्ता का न हो। उन्होंने कहा कि प्रकरणों को गंभीरता से समझें और संतुष्टिपूर्वक निराकरण करें। किसी भी प्रकरण को तकनीकी कारण या अन्य कारण से फोर्स क्लोज न करें। कलेक्टर ने विशेष रूप से कहा कि सीएम हेल्पलाइन में विभागीय रैकिंग सुधारें। इस सप्ताह सीएम हेल्प लाइन के निराकरण पर फोकस करें। समाधान के विषय व सौ दिनों से अधिक के प्रकरणों पर भी गंभीरता से कार्य करने के निर्देश दिये। 

जबलपुर जिले के खराब हैंडपंप सुधारें: कलेक्टर के निर्देश

समीक्षा के दौरान स्वास्थ्य, पेयजल, विद्युत, खाद्य व खाद्य सुरक्षा, पीएम आवास की राशि व गृहप्रवेश, उज्जवला, फसल बीमा, रोजगार मेला, आयुष्मान योजना, स्वच्छता सर्वेक्षण, ओबीसी छात्रवृत्ति आदि से संबंधित प्रकरणों पर गंभीरता से चर्चा किया। बैठक के दौरान कलेक्टर ने संबंधित अधिकारी से कहा कि ग्रीष्मकाल में पेयजल समस्या न हो इसलिए जगह-जगह खराब पड़े हेंडपंपों को सुधारें इसके साथ ही पेयजल व्यवस्था की समुचित प्रबंध करें। ट्रांजेक्शन फेल होने पर उन्होंने कहा कि डाटा सत्यापन करें जिससे ट्रांजेक्शन फेल होने की समस्या न आये। 

अगले सप्ताह निरीक्षण करूंगा, जो भी गड़बड़ी है ठीक कर लें: कलेक्टर की चेतावनी

अगले सप्ताह उन्होंने छात्रावासों के औचक निरीक्षण करने को कहा। इसलिए जो भी कमी है उसे तत्काल सुधार लें। स्वच्छता सर्वेक्षण अभियान अंतर्गत ऑफिस व ऑफिस परिसर को साफ-स्वच्छ रखने के लिए भी निर्देश देते हुए कहा कि सभी ऑफिसों में पेयजल टंकी साफ-स्वच्छ हो। स्वच्छता व गुणवत्ता को देखने के लिए ऑफिसों के औचक निरीक्षण करने को कहा। बैठक के दौरान गेंहू उपार्जन की तैयारियों के संबंध में भी समीक्षा की गई। 

जबलपुर कलेक्टर के अधिकारियों को निर्देश- बजट लेफ्ट नहीं होना चाहिए

इस दौरान उन्होंने सभी अधिकारियों से कहा कि 25 तारीख तक कोषालय में बिल लगा दें, बजट का सदुपयोग करें, लेप्स न हो। कलेक्टर ने इस सप्ताह के प्राथमिकता भी निर्धारित करते हुए कहा कि 100 दिन के अधिक प्रकरणों का निराकरण प्राथमिकता से करें, ऑफिस का इम्प्रूवमेंट करें, रोजगार दिवस की तैयारी करें व पीएम आवास से संबंधित कार्य करें। कलेक्टर ने विशेष रूप से कहा कि सीएम लंबित प्रकरण व हेल्पलाईन की शिकायतों का तत्परता से निराकरण करना सुनिश्चित करें। जबलपुर की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया JABALPUR NEWS पर क्लिक करें.
Tags

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!