MP NEWS- अभय कुमार छाजेड़, नर्मदा बेसिन प्रोजेक्ट के स्वतंत्र संचालक, E and Y LLP से कॉन्ट्रैक्ट कैंसिल

Bhopal Samachar
भोपाल
। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में सीएम हाउस पर नर्मदा बेसिन प्रोजेक्ट कंपनी लिमिटेड के संचालक मंडल की मीटिंग हुई। बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की मीटिंग में अभय कुमार छाजेड़ को कंपनी का स्वतंत्र संचालक घोषित किया गया और कंपनी की फाइनेंसियल एडवाइजर E and Y LLP के साथ कॉन्ट्रैक्ट कैंसिल कर दिया गया।

 नर्मदा बेसिन प्रोजेक्ट कंपनी लिमिटेड- अरुण डागा की जगह अभय छाजेड़

बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की मीटिंग में कम्पनी अधिनियम की धारा 149-150 के अनुसार प्रत्येक कंपनी जिसकी अंश पूँजी 10 करोड़ या उससे अधिक है, को स्वतंत्र संचालक नामांकित करना अनिवार्य है। मध्यप्रदेश शासन नर्मदा घाटी विकास विभाग के 13 जनवरी 2022 के आदेश के प्रावधानों एवं उसके उपबंधों को ध्यान में रखते हुए श्री अभय कुमार छाजेड़ को स्वतंत्र संचालक नामांकित करने का अनुमोदन किया। ऑडिट कमेटी के पुनर्गठन के संबंध में जानकारी दी गई कि कंपनी के स्वतंत्र संचालक श्री अरुण डागा के स्थान पर बोर्ड में श्री अभय कुमार छाजेड़ के नामांकन के उपरांत कंपनी द्वारा गठित लेखा परीक्षा (ऑडिट कमेटी) का पुनर्गठन किया जाना है।

लेखा प्रक्रियाओं के संबंध में बताया गया कि नर्मदा बेसिन प्रोजेक्ट कंपनी द्वारा पोषित परियोजनाओं की प्रकृति के दृष्टिगत इनका संयुक्त स्वामित्व उचित प्रतीत नहीं होता। परियोजनाओं का स्वामित्व पूर्ण होने के उपरांत मध्यप्रदेश शासन द्वारा निर्धारित किया जाएगा। पूर्ण होने तक परियोजनाओं पर किए जाने वाला सम्पूर्ण व्यय नर्मदा घाटी विकास प्राधिकरण के नाम से अग्रिम भुगतान के रूप में कंपनी के लेखे में लेखाबद्ध किया जाएगा। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया mp news पर क्लिक करें.

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!