10वीं पास को नौकरी की गारंटी वाले CIPET एडमिशन हेतु नोटिफिकेशन जारी - BHOPAL admission notification

Bhopal Samachar
भोपाल
। 100% केंपस प्लेसमेंट देने वाली सरकारी संस्था सिपेट में एडमिशन हेतु नोटिफिकेशन जारी हो गया है। कुल 4 कोर्स में एडमिशन दिया जा रहा है। इनमें से दो कोर्स 10वीं पास के लिए, तीसरा बीएससी डिग्री और चौथा विभिन्न ट्रेड में डिप्लोमा वालों के लिए है।

CIPET BHOPAL admission notification

लोक शिक्षण संचालनालय, मध्यप्रदेश शासन की ओर से सभी जिला शिक्षा अधिकारियों के नाम प्रेषित पत्र के अनुसार केन्द्रीय पेट्रोकेमिकल्स इंजीनियरिंग एवं तकनीकी संस्थान (सिपेट) (पूर्व में सेन्ट्रल इंस्टिट्यूट ऑफ प्लास्टिक इंजीनियरिंग एण्ड टेक्नोलॉजी) पॉलीमर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में उच्च एवं तकनीकी शिक्षा और अनुसंधान के लिए भारत सरकार का एक प्रमुख संस्थान है। सिपेट, रसायन और उर्वरक मंत्रालय, भारत सरकार के अन्तर्गत उच्च और तकनीकी शिक्षा, जो डिजाइन, कैड / कैम/ सीएई. टूलींग और मोल्ड विनिर्माण, उत्पादन इंजीनियरिंग परीक्षण और गुणवत्ता के क्षेत्र में भारत के प्लास्टिक उद्योगों के लिए पूरी तरह से समर्पित है।

cipet bhopal in hindi

प्लास्टिक और पॉलीमर से संबंधित उद्योगों की आवश्यकताओं की पूर्ति करने के लिए, सिपेट देश भर में फैले विभिन्न स्थानों से संचालित होता है। सिपेट प्रत्येक वर्ष छात्रों को इन कोर्स के माध्यम से कौशल विकास कर कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा शत-प्रतिशत रोजगार प्रदान करवाता है। सिपेट सत्र 2022-23 के लिए सिपेट प्रवेश परीक्षा (CAT 2022) का आयोजन कर रहा है, जिसका विवरण निम्नानुसार है: 

CIPET bhopal courses

1. डिप्लोमा इन प्लास्टिक्स मोल्ड टेक्नोलॉजी (DPMT) 3 साल 10वीं पास के लिए
2. डिप्लोमा इन प्लास्टिक टेक्नोलॉजी 3 वर्ष दसवीं पास के लिए
3. पोस्ट ग्रैजुएट डिप्लोमा इन प्लास्टिक प्रोसेसिंग एंड टेस्टिंग 2 वर्ष बीएससी डिग्री पास के लिए
4. पोस्ट डिप्लोमा इन प्लास्टिक मोल्ड डिजाइन विद कैड/कैम
डिप्लोमा इन मैकेनिकल / प्लास्टिक्स/ पॉलीमर / टूल / टूल एण्ड डाई मेगि/ प्रोडक्शन/ मैक्ट्रॉनिक्स/ ऑटोमोबाइल/ पेट्रोकेमिकल/ इंडस्ट्रियल/ इंस्ट्रूमेंटेशन/ इंजीनियरिंग टेक्नोलॉजी में डिप्लोमा या डीपीएमटी/डीपीटी या समकक्ष 
उच्च शिक्षा, सरकारी और प्राइवेट नौकरी एवं करियर से जुड़ी खबरों और अपडेट के लिए कृपया MP Career News पर क्लिक करें.

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!