GOVERNMENT JOBS IN RAILWAY - रेलवे में 374 पदों पर भर्ती

NEWS ROOM
SARKARI NAUKRI -
भारतीय रेलवे बनारस लोकोमोटिव वर्क्स ने अप्रेंटिस के 374 पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से 26 अप्रैल 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

शैक्षणिक योग्यता-

कैंडिडेट्स ने मान्यता प्राप्त बोर्ड से कम-से-कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ 10वीं पास किया हो। साथ ही उनके पास ITI या NCVT से संबंधित ट्रेड में सर्टिफिकेट होना चाहिए। जबकि, नॉन ITI पदों के लिए कैंडिडेट्स ने मान्यता प्राप्त बोर्ड से न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ 10वीं पास की हो। विस्तृत जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध है।

आयु सीमा - 

गैर-आईटीआई के लिए आयु 22 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आईटीआई के लिए उम्मीदवारों की उम्र 24 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित श्रेणियों के लिए आयु सीमा में छूट दी गई है।

आवेदन शुल्क- 

सामान्य वर्ग के कैंडिडेट्स को शुल्क के रूप में 100 रुपए देना होगा। जबकि आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क में छूट प्रदान की जाएगी।

कैसे करें आवेदन - 

इन पदों पर काम करने के इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट https://blwactapprentice.in/Registration.php के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

चयन प्रक्रिया -

इन पदों के लिए योग्य कैंडिडेट्स का चयन 10वीं परीक्षा में अंकों के प्रतिशत (न्यूनतम 50% कुल अंकों के साथ) + ट्रेड में ITI अंकों के आधार पर तैयार मेरिट सूची के आधार पर होगा, जिसमें अप्रेंटिसशिप की जानी है। उच्च शिक्षा, सरकारी और प्राइवेट नौकरी एवं करियर से जुड़ी खबरों और अपडेट के लिए कृपया MP Career News पर क्लिक करें.

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!