GWALIOR-AGRA हाईवे 6-लेन बनेगा, सिंधिया ने गडकरी को चिट्ठी लिखी

NEWS ROOM
ग्वालियर।
मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले और उसके आसपास के विकास के लिए केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्यस सिंधिया लगातार पत्र की राजनीति करते आए हैं। इस बार केन्द्रीय मंत्री ने ग्वालियर से आगरा के बीच 120 किलोमीटर लंबर हाइवे को बेहत्तर बनाने का संकल्प लिया है। केन्द्रीय नागरिक उड़डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने केन्द्रीय सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्री नितिन गड़करी को पत्र लिखकर 6 लेन हाइवे करने की मांग की है।

केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गड़करी को जनहित में अपना प्रस्ताव बताते हुए इस फोर लेन हाइवे को 6 लेन कर एक्सप्रेस वे के रूप में विकसित करने की मांग की है। इतना ही नहीं आगरा के आगे इसे यमुना एक्सप्रेस वे से जोड़कर ग्वालियर से आगरा, दिल्ली का सफर सुगम हो सके। पत्र में उन्होंने लिखा है कि मैं आपका ध्यान ग्वालियर-आगरा के 120 किलोमीटर लंबे हाइवे पर अकृष्ट करना चाहता हूं। जो आगरा-मुम्बई राष्ट्रीय राजमार्ग नंबर-3 स्वर्णिम चतुर्भुज परियोजना में उत्तर-दक्षिण राजमार्ग के अंदर आता है। यह राजमार्ग स्व. प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई के समय में 4 लेन के रूप में विकसित किया गया था। 

पत्र में सिंधिया ने मुरैना से धौलपुर राजस्थान के बीच हाइवे को बहुत खस्ताहाल बताया है। पहले भी सिंधिया पत्र के जरिए ग्वालियर के विकास के लिए विभिन्न मांग करते रहे हैं। इस बार उनके टारगेट पर आगरा-मुम्बई राष्ट्रीय राजमार्ग है। ग्वालियर की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया GWALIOR NEWS पर क्लिक करें.

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!