MP NEWS- पुलिस का खोजी कुत्ता चोरी, ओरछा की घटना, डॉग मास्टर सस्पेंड

Bhopal Samachar
भोपाल।
मध्य प्रदेश का खोजी कुत्ता जो छुपे हुए बम और आतंकवादियों को खोजने का काम करता है, निवाड़ी जिले की ओरछा से चोरी हो गया। घटना इतनी शर्मनाक है कि 19 अप्रैल से लेकर अब तक पुलिस डिपार्टमेंट ने इसे छुपाए रखा। घटना का CCTV वीडियो वायरल हुआ तो चोरी गए डॉग के मास्टर जमुना प्रसाद को सस्पेंड कर दिया। 

पुलिस सूत्रों ने बताया है कि निवाड़ी पुलिस की डॉग स्क्वायड में लेब्रा प्रजाति का सुपर सीनियर (सब इंस्पेक्टर रैंक) कुत्ता चोरी हुआ है। वीडियो में कुछ बदमाश कुत्ते को स्कॉर्पियो से ले जाते दिख रहे हैं। सुपर सीनियर लेब्रा प्रजाति के इस कुत्ते का इस्तेमाल आतंकवादी और छुपे हुए बम ढूंढने में किया जाता है। ओरछा इंटरनेशनल टूरिस्ट प्लेस है, इसलिए इसे पर्यटक धर्मशाला में तैनात किया गया था। इसकी रिपोर्टिंग ओरछा कंट्रोल रूम को थी। 

19 अप्रैल की रात को कुत्ते का मास्टर जमना प्रसाद पुत्र छिदावनी लाल अहिरवार​​​​​​ इसे घुमाने के लिए रामराजा मंदिर के पास ले गया था। रात करीब 11.30 बजे वहां से बारात निकल रही थी। उसके डीजे और पटाखे की आवाज सुनकर कुत्ता घबराकर भाग गया। काफी देर तलाशने के बाद जब कुत्ता नहीं मिला तो क्षेत्र के CCTV फुटेज खंगाले गए। इसमें स्कॉर्पियो सवार पांच-छह बदमाश रामराजा मंदिर के पास से कुत्ते काे ले जाते दिखाई दिए। वे उसे स्कॉर्पियो में डालकर ले गए। मास्टर जमना प्रसाद ने तुरंत वरिष्ठ अधिकारियों को इसकी सूचना दी। ओरछा थाने में इसकी FIR दर्ज करवाई। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP NEWS पर क्लिक करें.

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!