मध्य प्रदेश कांग्रेस में बड़ा फेरबदल, कमलनाथ की जगह गोविंद सिंह नेता प्रतिपक्ष- MP NEWS

Bhopal Samachar
भोपाल। मध्य प्रदेश की कांग्रेस पार्टी में बड़ा बदलाव हुआ है। नेता प्रतिपक्ष के पद पर कमलनाथ की जगह डॉक्टर गोविंद सिंह को चुना गया है। लंबे समय से ही यह चर्चा चल रही थी कि कमलनाथ नेता प्रतिपक्ष का पद छोड़ सकते हैं। 

बता दें कि कमलनाथ के पास एमपी में अभी दो पद थे। वह पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के साथ-साथ नेता प्रतिपक्ष भी थे। इसकी वजह से विरोधियों के निशाने पर भी रहते थे। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल के हाथों जारी हुए पत्र में कहा गया है कि कांग्रेस अध्यक्ष ने मध्य प्रदेश के कांग्रेस विधायक दल के नेता के तौर पर आपका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी ने इसे मंजूर कर लिया है।

कमलनाथ की जगह अब पूर्व मंत्री एवं लहार डॉ गोविंद सिंह नेता प्रतिपक्ष होंगे। डॉ. गोविंद सिंह सात बार के विधायक हैं। साथ ही कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं। वह चंबल क्षेत्र से आते हैं। कमलनाथ की सरकार में डॉ. गोविंद सिंह मंत्री रहे हैं। डॉ. गोविंद सिंह मुखर होकर पार्टी में अपनी बातों को रखते हैं। संगठन के अंदर से भी कई बार उन्हें नेता प्रतिपक्ष बनाने की मांग उठी है। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP NEWS पर क्लिक करें.

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!