NATIONAL SCHOLARSHIP के आवेदन की तारीख बढ़ी - MP NEWS

NEWS ROOM
भोपाल। मध्यप्रदेश में मेडिकल और नर्सिंग के छात्रों के लिए अच्छी खबर है। केंद्र सरकार द्वारा दी जाने वाली राष्ट्रीय छात्रवृत्ति (नेशनल स्कॉलरशिप) में आवेदन करने की तारीख बढ़ा दी है। इसके लिए छात्र-छात्राएं अब 15 अप्रैल तक आवेदन कर सकते हैं।

राष्ट्रीय छात्रवृत्ति पोर्टल (NSP) केंद्र सरकार, राज्य सरकारों और सभी सरकारी एजेंसियों जैसे UGC (यूनिवर्सिटी अनुदान आयोग) द्वारा प्रदान की जाने वाली कई छात्रवृत्ति प्रदान करता है। राष्ट्रीय छात्रवृत्ति पोर्टल मंच पर पंजीकृत छात्रवृत्ति चाहने वालों के लिए लगभग 50 छात्रवृत्तियां इसी के माध्यम से दी जाती है।

एमपी बोर्ड के पीआरओ मुकेश कुमार मालवीय ने बताया कि पहले 1 अप्रैल तक आवेदन किए जा सकते थे। कॉलेज और यूनिवर्सिटी में देरी से एडमिशन होने के कारण नेशनल स्कॉलरशिप के लिए आवेदन करने की तारीख बढ़ाई गई हैं। इसके लिए छात्रों के पास आधार नंबर होना जरूरी है। आधिकारिक वेबसाइट scholarships.gov.in पर जाकर छात्र आवेदन कर सकते हैं।

फॉर्म भरने से पहले ध्यान रखें

नए आवेदन करने वाले छात्रों के लिए जरूरी है कि वे अपने प्रमाण पत्र में दर्ज जानकारी को स्पष्ट रूप से फार्म में भरें। अगर छात्र की उम्र 18 साल से कम है तो जरूरी है कि उसके पेरेंट्स फार्म को भरें।फार्म भरने के लिए मार्क शीट, बैंक अकाउंट, IFSC और ब्रांच कोड होना जरूरी है। छात्र का आधार नंबर।आधार नंबर न होने पर स्कूल या इंस्टीट्यूट द्वारा छात्र को दिया गया बोनीफाइड प्रमाण पत्र। बैंक की आधार नंबर की स्कैन काॅपी। उच्च शिक्षा, सरकारी और प्राइवेट नौकरी एवं करियर से जुड़ी खबरों और अपडेट के लिए कृपया MP Career News पर क्लिक करें.

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!