New Business Ideas- 2 लाख का निवेश 25000 महीना की कमाई, ऑनलाइन स्टेशनरी शॉप

Bhopal Samachar

business ideas for female at home

बहुत सारे लोगों के पास थोड़ी सी वर्किंग कैपिटल तो होती है परंतु बाजार में दुकान खरीदने का पैसा नहीं होता। प्राइम लोकेशन पर यदि दुकान किराए पर ली जाए तो उसका किराया और खर्चा इतना होता है कि सारी कमाई उसी में चली जाती है। ऑनलाइन स्टेशनरी शॉप आप अपने घर से चला सकते हैं। यह बहुत ही आसान है और शुरुआत में मात्र ₹200000 का इन्वेस्टमेंट करके ₹25000 महीना आसानी से कमा सकते हैं। 

How to start online stationery shop in Hindi

ना तो एक्सपीरियंस की जरूरत है और ना ही किसी एक्सपर्ट को जॉब पर रखना पड़ेगा। स्टेशनरी की डिमांड हर कॉलोनी में, हर टाउनशिप में होती है। प्रोडक्ट भी लिमिटेड होते हैं जो सबसे ज्यादा बिकते हैं। हर शहर में स्टेशनरी के थोक विक्रेता मौजूद हैं। आपको केवल अपने शहर के सबसे अच्छे थोक विक्रेता से संपर्क करना है। मात्र ₹50000 एडवांस जमा करने पर लगभग डेढ़ लाख रुपए का माल क्रेडिट पर मिल जाता है। 

Small business Ideas from home in India

अपने घर में एक कमरा या फिर अपने घर के हॉल की एक दीवार इस बिजनेस के लिए काफी है। ज्यादा फर्नीचर भी नहीं चाहिए। हिसाब किताब के लिए कई सारी फ्री मोबाइल एप्लीकेशन मौजूद है। शुरुआत में अपनी ई-कॉमर्स वेबसाइट लॉन्च करने की जरूरत भी नहीं है। यदि कहीं कोई टेक्निकल सपोर्ट मिल सकता है तो ब्लॉगर पर फ्री में वेबसाइट लांच कर सकते हैं। नहीं तो इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप इस बिजनेस के लिए काफी हैं। 

What business is good for beginners

अपने स्मार्टफोन से इंस्टाग्राम पर अपना बिजनेस पेज बनाइए। सारे प्रोडक्ट अपलोड कर दीजिए। डिस्क्रिप्शन में प्रोडक्ट के बारे में थोड़ी सी जानकारी प्राइस और डिस्काउंट जरूर डालिए। कांटेक्ट नंबर तो आप डालेंगे ही। सोशल मीडिया के जरिए अपने आसपास के लोगों को ऑनलाइन स्टेशनरी शॉप के बारे में बताइए। इस बिजनेस में लंबा इंतजार नहीं करना पड़ता। तुरंत आर्डर मिलना शुरू हो जाएंगे। सप्लाई शुरू कर दीजिए। 

How do I start my own business from home

यदि आप इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप का सही उपयोग कर पाते हैं तो अधिकतम 90 दिनों में आपको पता चल जाएगा कि आपके सराउंडिंग एरिया में किस प्रकार की स्टेशनरी की डिमांड है। बस वही प्रोडक्ट्स स्टॉक कर लीजिए। आपकी कमाई शुरू हो गई। स्टेशनरी के बिजनेस में एक दुकानदार का नेट प्रॉफिट 25% के आसपास होता है लेकिन यदि आप अपने घर से काम करेंगे तो आपका नेट प्रॉफिट 40% के आसपास होगा। उच्च शिक्षा, सरकारी और प्राइवेट नौकरी एवं करियर से जुड़ी खबरों और अपडेट के लिए कृपया MP Career News पर क्लिक करें.

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!