New Business Ideas- मोटी कमाई करना है तो Ayush पर फोकस कीजिए

Bhopal Samachar
यदि आप कोई नया बिजनेस शुरू करना चाहते हैं। कुछ ऐसा जिसमें मोटी कमाई हो और सरकार का सपोर्ट भी मिले तो आयुष सबसे नई और शानदार अपॉर्चुनिटी है। भारत सरकार आयुष उत्पादों और सेवाओं को इंटरनेशनल लेवल पर ले कर जा रही है। इस बिजनेस में जितने भी पुराने प्लेयर्स हैं, रातों रात आसमान की ऊंचाइयों पर नजर आएंगे। एक अच्छा बिजनेस मैन हमेशा संभावनाओं पर नजर रखता है और आयुष भारत की नई संभावना है। 

best profitable business ideas in india

गुजरात के गांधीनगर में Global AYUSH Investment and Innovation Conference संपन्न हुई है। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और WHO के डायरेक्टर जनरल डॉ0 टेड्रॉस गेब्रेयेसुस मुख्य रूप से शामिल हुए। प्रधानमंत्री ने बताया कि आयुष औषधियों और अन्‍य सौंदर्य प्रसाधनों के उत्‍पादन में पहले ही अभूतपूर्व वृद्धि हो रही है। उन्‍होंने कहा कि 2014 में आयुष क्षेत्र तीन अरब डॉलर से भी कम का था, जो अब 18 अरब डॉलर से अधिक हो गया है।

profitable business with low investment

विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन के महानिदेशक डॉ0 टेड्रॉस गेब्रेयेसुस का कहना है कि आयुष उद्योग 2014 से हर वर्ष 17 प्रतिशत की दर से बढ रहा है। इस वर्ष के आखिर तक आयुष उद्योग 23 अरब डॉलर का होने की संभावना है, इसीलिए उद्यमियों को इस क्षेत्र में बड़े निवेश के लिए आकर्षित किया जा रहा है।

new business ideas in india in hindi

पीएम मोदी ने इंटरनेशनल लेवल पर Heal in India का आगाज कर दिया है। आयुष दवाओं, सप्लमेन्ट्स और कॉस्मेटिक्स से लेकर पंचकर्म सेंटर और आयुष हॉस्पिटल तक सैकड़ों अपॉर्चुनिटी है। आप अपने इन्वेस्टमेंट और ग्लोबल पोजीशन के हिसाब से अपने लिए बिजनेस का चुनाव कर सकते हैं। जब तक आप का प्रोजेक्ट रेडी होगा तब तक गवर्नमेंट की तरफ से कई नए अपडेट आ चुके होंगे। इसलिए बेहतर है कि तत्काल रिसर्च एंड डेवलपमेंट पर काम शुरू कर दिया जाए।

जरूरी नहीं है कि आपके प्रोडक्ट और सर्विस का लेवल इंटरनेशनल हो लेकिन बड़ा मुनाफा हर हाल में होगा क्योंकि जब सारी दुनिया में आयुष का तहलका शुरू होगा तो भारत के हर छोटे शहर में रहने वाला हर बड़ा व्यक्ति आयुष की तरफ आकर्षित होगा। लोग स्पा सेंटर जाने के बजाए पंचकर्म जाना पसंद करेंगे। उच्च शिक्षा, सरकारी और प्राइवेट नौकरी एवं करियर से जुड़ी खबरों और अपडेट के लिए कृपया MP Career News पर क्लिक करें.

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!