आशा कार्यकर्ताओं से फ्री आईडी कार्ड के ₹200 लिए जा रहे हैं- MP karmchari news

Bhopal Samachar
जबलपुर
। मध्य प्रदेश तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ ने जारी विज्ञप्ति में बताया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पाटन में आशा कार्यकर्ताओं से निःशुल्क आइडेंटिटी कार्ड के एवज में 200 से 300 रू. प्रति आशा कार्यकर्ताओं से लिये जा रहे है। 

माननीय कलेक्टर महोदय के नाम कार्यालय अधीक्षक श्री महेश जाटव को ज्ञापन सौंपकर BMO की अनियमितताओं से अवगत कराते हुए बताया कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन द्वारा आशा कार्यकर्ताओं को निःशुल्क ID CARD प्रदाय किये जा रहे है परन्तु सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पाटन में इस निःशुल्क कार्ड के लिए 200 से 300 रू. प्रति मांग की जा रही है और इस राशि की किसी भी प्रकार की कोई रसीद नहीं दी जा रही है।

इससे पहले भी आशा कार्यकर्ताओं को मिलने वाले मानदेय एवं योजनाओं से मिलने वाली राशि के एवज में कमीशन की मांग की जाती रही परन्तु अपने पद से अलग कर देने के भय से आशा कार्यकर्ताओं द्वारा किसी भी प्रकार की शिकायत नहीं की गई। संघ मांग करता है कि इस कार्य में दोषी अधिकारियों के विरुद्ध कठोर दण्डात्मक कार्यवाही, अन्य जगह स्थानांतरण करने की मांग करता है। 

संघ के योगेन्द्र दुबे, अर्वेन्द्र राजपूत, अटल उपाध्याय, ए.आई. मंसूरी, मुकेश सिंह, दुर्गेश पाण्डे, अजय सिंह ठाकुर, सुनील राय, नितिन अग्रवाल, गगन चौबे, विनय नामदेव, मनीष लोहिया, मनीष शुक्ला, विजय कोष्टी, आनंद रेकवार, सरेश पाण्डेय, अभिषेक मिश्रा, रामकुमार सिंह, सोनल दुबे, प्रियांश शक्ला, महेश कोरी, महेश तामकार, मो. तारिख, नितिन शर्मा, श्याम नारायण तिवारी आदि ने माननीय कलेक्टर महोदय से बी.एम.ओ. की अनियमितताओं से जांच कर, निःशुल्क आई कार्ड आशा कार्यकर्ताओं को प्रदान किया जावे।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!