BHOPAL NEWS- 15 लाख से ज्यादा लोग गर्मी की छुट्टी मनाने जा रहे हैं

Bhopal Samachar
भोपाल
। ग्रेटर भोपाल यानी भोपाल शहर, सीहोर, राजगढ़, रायसेन और विदिशा जिलों के वह इलाके जिनका बाजार व्यवहार भोपाल में रहता है, के 15 लाख से ज्यादा लोग गर्मी की छुट्टी मनाने भोपाल से बाहर जा रहे हैं। यह आंकड़ा केवल रेलवे रिजर्वेशन (1 मई से 15 जून तक) का है। हवाई यात्रा और निजी वाहनों की संख्या शामिल नहीं है। 

BHOPAL SAMACHAR- ग्रेटर भोपाल के लोग कहां छुट्टियां बनाने जा रहे हैं

भोपाल से गोरखपुर, पटना, लखनऊ, गाेवा, बेंगलुरु, बनारस, मुंबई, पुणे जाने वाले यात्रियों की संख्या सबसे ज्यादा है। ट्रेनों में लंबी वेटिंग चल रही है। तत्काल टिकट भी नहीं मिल रहे। रेलवे ने 12 स्पेशल ट्रेन अनाउंस किया है लेकिन स्पेशल ट्रेनों की 12 संख्या भी कम पड़ रही है। इसके अलावा भोपाल से भारत के लगभग सभी बड़े शहरों के लिए सीट फुल चल रही है। 

BHOPAL TODAY NEWS- 12 लाख लोगों को चौथी लहर का डर

भोपाल के लोगों को 2 साल बाद गर्मी की छुट्टी मनाने का मौका मिला है लेकिन इस मौके का फायदा सभी लोग नहीं उठा रहे। 1200000 लोगों को कोरोनावायरस की चौथी लहर का डर है। इसलिए उन्होंने भोपाल में रहकर, या फिर निजी वाहनों से यात्रा करके गर्मी की छुट्टी मनाने का फैसला किया है। रेलवे रिकॉर्ड के अनुसार कोरोनावायरस से पहले 2019 में 2700000 लोग गर्मी की छुट्टियों में ट्रेन के माध्यम से पर्यटन के लिए गए थे। इस बार यह संख्या मात्र 1500000 है। भोपाल की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया bhopal news पर क्लिक करें।
Tags

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!