BHOPAL NEWS - IAS अधिकारी की बहू ने दहेज प्रताड़ना और रेप अटेम्प्ट का आरोप लगाए

NEWS ROOM
सतना।
मध्यप्रदेश के एक रिटायर्ड IAS अधिकारी पर उनकी बहू ने दहेज प्रताड़ना और रेप अटेम्प्ट के आरोप लगाए हैं। मामला पुलिस के पास पहुंचा है। फैमिली कोर्ट में सुनवाई भी चल रही है। IAS अधिकारी की पत्नी और बेटे पर भी बहू ने दहेज के लिए प्रताड़ित करने, बंधक बनाकर मारपीट करने के गंभीर आरोप लगाए हैं। 

अधिकारी की बहू ने बताया 24 नवंबर 2021 को रिटायर IAS के बेटे की शादी मेरे साथ भोपाल के होटल सयाजी में  हुई थी। पति शारीरिक रूप से अक्षम है। ये बात मुझसे छिपाई गई। शादी के दूसरे दिन ही पति ने लात मारकर कमरे से निकाल दिया। मैं रोने लगी। ससुर पास आए और बोले, मेरे साथ कमरे में चलो मैं सब ठीक कर दूंगा। ससुर ने मेरे साथ शारीरिक संबंध बनाने की कोशिश की। जब मना किया मेरे साथ मारपीट की। चारित्रिक लांछन लगाना शुरू कर दिया। शिकायत जब पति से की तो उसने भी अपने पिता का ही साथ दिया।

शादी के दो दिन बाद ही मुझसे 7 लाख रुपए नगद और फॉर्च्युनर गाड़ी की मांग की गई। रोजाना मारपीट की जाने लगी। खाना भी नहीं देते थे। कभी देते वो बासा या बचा हुआ होता था। मैंने अपने मायके में दहेज मांगने वाली बात बताई। भाई सतना से भोपाल मेरे ससुराल आया। शादी को 13 दिन ही हुए थे। मुझे भाई के साथ घर से निकाल दिया गया। मैं मायके आ गई। ससुराल वालों ने बात करना बंद कर दिया है।

एसपी धर्मवीर सिंह के मुताबिक, ससुराल वालों का कहना है कि शादी में खर्च उन्होंने किया था, ऐसे में दहेज वो क्यों मांगेंगे। रिटायर्ड IAS का यह भी आरोप है कि जब उनका बेटा काउंसिलिंग के लिए मैहर आया तो पीड़िता के परिवार वालों ने गुंडे भेज दिए। मामला संज्ञान में आया है। दोनों पक्षों के अपने-अपने आरोप हैं। पीड़िता का आरोप दहेज प्रताड़ना, शारीरिक व मानसिक शोषण से संबंधित है। पीड़िता ने अपने पति को शारीरिक रूप से वैवाहिक जीवन के लिए अक्षम भी बताया है। मामले में मैहर सतना में परिवार को काउंसिलिंग के लिए बुलाया गया था, लेकिन वहां बात नहीं बन पाई। सतना के मानवी परिवार परामर्श केंद्र में भी काउंसिलिंग चल रही है। फैमिली कोर्ट का आदेश मंगवाया गया है,उसका अध्ययन करके आगे कार्रवाई की जाएगी।

पीड़िता ने बताया, ससुराल वालों की शिकायत करने भोपाल थाने में गई, लेकिन उसे यह कह लौटा दिया कि उसके ससुर बहुत पावरफुल हैं। सतना अपने मायके आने के बाद उसने मैहर थाना और एसपी ऑफिस में शिकायत की, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। एसपी के कहने पर भी टीआई मैहर ने प्रकरण दर्ज नहीं किया। बाद में महिला आयोग को पत्र दिया गया। जहां से सतना पुलिस से रिपोर्ट मांगी गई है। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP NEWS पर क्लिक करें.

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!