MP BOARD 10th-12th रिटोटलिंग उत्तर पुस्तिका हेतु ऑनलाइन आवेदन के दिशा निर्देश

Bhopal Samachar
Madhya Pradesh Board of Secondary Education
द्वारा 10th हाई स्कूल एवं 12th हायर सेकेंडरी स्कूल के परीक्षा परिणाम घोषित किए जा चुके हैं। हजारों उम्मीदवार आपने परीक्षा परिणाम से संतुष्ट नहीं है। ऐसे उम्मीदवार रिटोटलिंग एवं अपनी उत्तर पुस्तिका की प्रतिलिपि प्राप्त करने के लिए आवेदन कर सकते हैं। 

MP BOARD NEWS- रिटोटलिंग उत्तर पुस्तिका की लास्ट डेट

माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्य प्रदेश द्वारा निर्धारित किया गया है कि परीक्षा परिणाम घोषित किए जाने के 15 दिवस के भीतर रिटोटलिंग एवं उत्तर पुस्तिका की प्रतिलिपि के लिए आवेदन कर दिया जाना चाहिए। परीक्षा परिणाम 29 अप्रैल 2022 को घोषित किए गए हैं। इसके हिसाब से रिटोटलिंग एवं उत्तर पुस्तिका की फोटोकॉपी के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट 13 मई 2022 है। 

MP BOARD NEWS- रिटोटलिंग उत्तर पुस्तिका के लिए आवेदन कैसे करें

एमपी ऑनलाइन किओस्क के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। 
MPBSE के MOBILE APP के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। 
यहां क्लिक करके घर बैठे आवेदन कर सकते हैं। 

MP BOARD NEWS- रिटोटलिंग उत्तर पुस्तिका का रिजल्ट कब आएगा

माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्य प्रदेश द्वारा बताया गया है कि ऑनलाइन आवेदन दिनांक 13 मई 2022 के 10 दिन बाद यानी कि 23 मई 2022 तक रिटोटलिंग एवं उत्तर पुस्तिका आवेदनों के रिजल्ट जारी कर दिए जाएंगे। सभी रिजल्ट MP ONLINE और MPBSE MOBILE APP के माध्यम से जारी किए जाएंगे। यदि अंकों में कोई परिवर्तन होता है तो 25 दिन के भीतर साधारण डाक से उम्मीदवार के पते पर मार्कशीट भेजी जाएगी।

मण्डल द्वारा जारी विज्ञप्ति में स्पष्ट किया गया है कि उत्तरपुस्तिका की छायाप्रति प्राप्त करने वाले छात्र को पुनर्गणना का आवेदन करना अनिवार्य होगा। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP NEWS पर क्लिक करें.

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!