संस्कृत के लिए अतिथि शिक्षकों की भर्ती, पुजारियों का मानदेय बढ़ाया- MP NEWS

Bhopal Samachar
भोपाल
। भगवान विष्णु के छठे अवतार परशुराम जयंती के अवसर पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कई ऐसी घोषणा की है जिसका सर्वाधिक लाभ ब्राह्मण समाज को मिलेगा। स्कूलों में संस्कृत विषय के रिक्त पदों पर अतिथि शिक्षकों की भर्ती की जाएगी, पुजारियों का मानदेय बढ़ा दिया गया है, संस्कृत के विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति जाएगी एवं सामान्य वर्ग के निर्धन नागरिक संबल योजना के लिए पात्र माने जाएंगे। 

मध्य प्रदेश में सामान्य वर्ग के निर्धन नागरिकों के लिए मुख्यमंत्री की घोषणाएं

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मंदिर में भगवान श्री परशुराम की प्रतिमा स्थापना समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि संस्कृत शिक्षकों के अब तक 1900 पद भरे गए हैं। जब तक दूसरे पदों की भर्ती नहीं होती तब तक अतिथि शिक्षक रखे जाएंगे।
मंदिर के पुजारियों को 5 हजार रुपए प्रतिमाह मानदेय मिलेगा। जिन मंदिरों की खुद की जमीन नहीं है, उनका विक्रय ना हो इस बात का ध्यान रखा जाएगा। पुजारियों को कई अधिकार सौंपे जाएंगे। 

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ऐलान किया कि कर्मकांडी संस्कृत पढ़ने वाले छात्रों के लिए छात्रवृत्ति शुरू की जाएगी। सामान्य वर्ग के निर्धन परिवारों को हर तरह की सहायता दी जाएगी। अन्य समाज के निर्धन परिवारों के लिए भी संभल योजना से सारी योजनाओं का लाभ दिया जाएगा।  मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP NEWS पर क्लिक करें.

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!