MP NEWS- सीएम राइज स्कूलों के प्राचार्यों का लीडर प्रशिक्षण

Bhopal Samachar
भोपाल। 
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के विजन के अनुसार सीएम राइज योजना के स्कूलों को विश्वस्तरीय रूप प्रदान करें। साथ ही उत्कृष्ट परीक्षा परिणाम लाना भी सभी का लक्ष्य होना चाहिए। प्रमुख सचिव स्कूल शिक्षा श्रीमती रश्मि अरूण शमी होटल पलाश में सीएम राइज़ स्कूलों के लिए चयनित किये गये प्राचार्यों के 5 दिवसीय स्कूल लीडर प्रशिक्षण (द्वितीय चरण) को संबोधित कर रही थी। 

प्रमुख सचिव श्रीमती शमी ने सभी प्रशिक्षणार्थियों को सीएम राइज़ योजना की भावना से अवगत कराया। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास और उन्हें श्रेष्ठ नागरिक बनाना हमारा ध्येय है। इसके लिए आवश्यक होगा कि सभी स्कूल लीडर्स अभी से संकल्पित होकर समस्त हितधारकों के साथ मिलकर अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन करें। 

प्रमुख सचिव श्रीमती शमी ने कहा कि प्रथम पंक्ति के सूत्रधार के रूप में ऐसे मानक स्थापित करें कि स्कूल शिक्षा के क्षेत्र में प्रदेश उच्च स्तर पर पहुँचे और दूसरे राज्यों के लिए एक उदाहरण बन सकें। उन्होंने आश्वस्त किया कि सीएम राइज स्कूल योजना के क्रियान्वयन में आने वाली सभी कठिनाईयों और समस्याओं का निराकरण किया जाएगा। प्रशिक्षण-सत्र में अपर परियोजना संचालक श्रीमती मनीषा सेंतिया और अपर संचालक लोक शिक्षण श्री डी.एस. कुशवाह ने भी प्रशिक्षणार्थियों को संबोधित किया। कर्मचारियों से संबंधित महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP karmchari news पर क्लिक करें.

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!