MP SCHOOL SAS MOBILE APP यहां से DOWNLOAD करें, कक्षा 4 से 8 सभी विद्यार्थियों के लिए

Bhopal Samachar

MP school education department news

भोपाल। राज्य शिक्षा केन्द्र, भोपाल द्वारा हमारा घर, हमारा विद्यालय कार्यक्रम में किये जाने वाले साप्ताहिक अभ्यास के अंतर्गत State Achievement Survey (SAS) 2022-23 शुरू हो रहा है। गर्मी की छुट्टी में कक्षा 4 से कक्षा 8 तक साप्ताहिक टेस्ट लिया जाएगा। इसके लिए सभी विद्यार्थियों को ConveGenius App डाउनलोड करने के लिए कहा गया है। सुविधा के लिए हम डायरेक्ट लिंक उपलब्ध करा रहे हैं।

सभी शिक्षक अपनी कक्षा के विद्यार्थियों की भागीदारी कराएं

मध्य प्रदेश के राज्य शिक्षा केंद्र द्वारा बताया गया है कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति (NEP) 2020 को ध्यान में रखते हुए प्रदेश के सभी स्कूलों में हमारा घर, हमारा विद्यालय कार्यक्रम के अंतर्गत साप्ताहिक अभ्यास कार्यक्रम प्रगति पर है। प्रत्येक सप्ताह विद्यार्थियों की प्रगति का स्वचालित आंकलन ConveGenius App पर किया जाता है और विद्यार्थियों को अभ्यास के परिणाम स्वरुप उपचारात्मक वीडियो एवं सीखने की सामग्री उपलब्ध की जाती है। इससे वे अपने सीखने के स्तर में सुधार कर रहें हैं।

कक्षा 4 से 8 के लिए ग्रीष्म अवकाश में 14 मई से 27 मई के बीच ConveGenius App के माध्यम से एण्डलाईन टेस्ट State Achievement Survey (SAS) के रूप में किया जाएगा। दिनांक 14 से 20 मई गणित विषय और 21 से 27 मई हिंदी विषय का टेस्ट होगा। 

प्रत्येक विषय के 36 प्रश्न पूछे जायेंगे जो एट ग्रेड, ग्रेड-1 (N-1). ग्रेड-2 (N-2) तथा ग्रेड-3 (N-3) दक्षताओं पर आधारित होंगे। हर विषय को 1 सप्ताह के भीतर पूरा करना होगा। इससे विद्यार्थियों का वर्तमान शैक्षिक स्तर मापा जा सकेगा तथा आगामी शैक्षिक सत्र 2022-23 की शैक्षिक रणनीति बनाई जा सकेगी। शिक्षक इस डाटा का उपयोग करके अपनी कक्षा में उपचारात्मक शिक्षण कर पाएंगे। 

यहां क्लिक करके ConveGenius SwiftChat App को अपने माता-पिता या अभिभावक के मोबाइल में DOWNLOAD करें OTP Verification के बाद "Hamara Ghar, Hamara Vidhyalaya" Chatbot पर SAS प्रश्नोत्तरी प्रारम्भ करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!