Small business ideas- 2 लाख पूंजी, 3 लाख साल की कमाई, 3 महीने का काम

Bhopal Samachar
यदि आप अपने घर से कोई छोटा सा ऐसा बिजनेस शुरू करना चाहते हैं जिसमें टाइम भी ज्यादा खर्च ना हो और साल की एक एक्स्ट्रा इनकम बन जाए तो Fancy Dress Renting Business आपके लिए सबसे बेहतर विकल्प हो सकता है। यह एक प्रॉब्लम सॉल्विंग बिजनेस है। लोग आपको पैसा तो देंगे ही, थैंक्यू भी बोलेंगे क्योंकि आप उनका बड़ा खर्चा बचाएंगे। 

सोसाइटी की प्रॉब्लम क्या है

यदि आप सोसाइटी की प्रॉब्लम सॉल्व कर रहे हैं तो आपके बिजनेस के सफल होने के चांसेस बहुत बढ़ जाते हैं। पूरे देश में, हर शहर में यह कॉमन प्रॉब्लम है। स्कूलों में, टाउनशिप की सोसाइटी में इस प्रकार की इवेंट आयोजित होते हैं जिनमें फैंसी ड्रेस की जरूरत होती है। आजकल तो बर्थडे पर भी, थीम पार्टी ऑर्गेनाइज की जाने लगी है। उसमें भी फैंसी ड्रेस की जरूरत होती है। बच्चों को मजा आता है लेकिन पेरेंट्स के लिए यह एक खर्चीला काम है, क्योंकि वह फैंसी ड्रेस सिर्फ एक बार ही यूज हो पाती है। 

Fancy Dress Renting Business इस प्रॉब्लम को सॉल्व करेगा

आपको अपनी सिटी और कल्चर के हिसाब से, बच्चों की उम्र के हिसाब से फैंसी ड्रेस का कलेक्शन करना है। आप अपने घर से कर सकते हैं। ड्राई क्लीन करवाकर अच्छी तरह से संभाल कर रखना है। यह रोज का काम नहीं है। आपका ज्यादा समय नहीं लगेगा लेकिन पैसा अच्छा मिलता है। कोई भी पेरेंट्स ₹2000 की फैंसी ड्रेस खरीदने के बजाय ₹500 में किराए पर लेना पसंद करता है। यह बिजनेस कई लोग कर रहे हैं और एक एक्स्ट्रा इनकम बना रहे हैं। 

जो लोग इस बिजनेस में है उनका कहना है कि यदि 1000 परिवारों की टाउनशिप में आपका कोई कंपटीशन नहीं है और कलेक्शन अच्छा है तो साल भर की 300000 रुपए की कमाई आसानी से हो जाती है। उच्च शिक्षा, सरकारी और प्राइवेट नौकरी एवं करियर से जुड़ी खबरों और अपडेट के लिए कृपया MP Career News पर क्लिक करें.

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!