BHOPAL-RAISEN में NIA की छापामारी, मदरसा शिक्षक सहित 4 हिरासत में- MP NEWS

Bhopal Samachar
भोपाल
। भारत में आतंकवाद का मुकाबला करने के लिए भारत सरकार द्वारा स्थापित संघीय जांच एजेंसी राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) की टीम ने मध्य प्रदेश के भोपाल और रायसेन व सिलवानी में छापामार कार्रवाई करते हुए चार संदिग्‍ध लोगों को हिरासत में लिया है। भोपाल में NIA की टीम ने गांधीनगर से एक युवक को पकड़ा है। इसके अलावा पुराने भोपाल के मदरसे में पढ़ने वाले एक और युवक को भी हिरासत में लिया है। यह युवक इंटरनेट मीडिया पर काफी सक्रिय था।

शनिवार की रात व रविवार को सुबह एनआइए की टीम ने रायसेन के वार्ड क्रमांक चार ईदगाह क्षेत्र व सिलवानी के वार्ड नंबर 12 में स्थित नूरपुरा में कार्रवाई की है। एनआइए ने रायसेन में शनिवार को रात में एक घर पर छापामार कार्रवाई कर युवक को पकड़ा है। उसके घर की पड़ताल करने के बाद सील किया गया। 

बताया जाता है कि उससे मिली जानकारी के बाद एनआइए ने रविवार को सुबह 7 बजे से लेकर 10 बजे तक सिलवानी के वार्ड 12 नूरपुरा में छापामार कार्रवाई की है। सिलवानी के नूरपुरा में स्थित जुबेर पिता सफीक मंसूरी के निवास पर, जो भोपाल के एक मदरसा में शिक्षक है, उसके घर पर एनआइए ने हर पहलू पर बारीकी से जांच की है। इस कार्रवाई के बारेे में स्‍थानीय पुलिस कुछ भी कहने से बच रही है।

NIA भारत में आतंकवाद का मुकाबला करने के लिए भारत सरकार द्वारा स्थापित एक संघीय जांच एजेंसी है। यह केन्द्रीय आतंकवाद विरोधी कानून प्रवर्तन एजेंसी के रूप में कार्य करती है।

बताया जा रहा है कि एनआइए की करीब 12 सदस्यी टीम दिल्ली से आई थी। घर की संज्ञान तलाशी ली गई मोबाइल से लेकर सारी चीजों की छानबीन की गई। जुबेर के भाई नबेद पिता सफीक मंसूरी से भी सिलवानी थाने में बैठा कर एनआइए टीम ने पूछताछ की है। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!