MPMSU में BAMS एनाटॉमी का पेपर लीक, परीक्षा नियंत्रक सहित 3 को नोटिस

NEWS ROOM
जबलपुर।
मध्यप्रदेश के जबलपुर में स्थित मेडिकल यूनिवर्सिटी में पदस्थ परीक्षा नियंत्रक, सहायक कुलसचिव और एसोसिएट प्रोफेसर की शिकायत मध्यप्रदेश स्टूडेंट यूनियन ने की है सहायक कुलसचिव, परीक्षा कंट्रोलर के साथ मिलकर मॉडरेटर ने गोपनीय पेपर को लीक किया है। एमपी स्टूडेंट की तरफ से की गई शिकायत पर प्रभारी कुलसचिव बी. चंद्रशेखर ने रतलाम के केंद्राध्यक्ष पर कड़ी कार्रवाई की है। साथ ही, मेडिकल यूनिवर्सिटी में पदस्थ मॉडरेटर को छुट्टी में होने के बाद भी पेपर सेट करने को लेकर कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

प्राइवेट कॉलेज के लिए पेपर लीक

मध्य प्रदेश स्टूडेंट यूनियन मेडिकल विश्वविद्यालय में पदस्थ अधिकारियों पर आरोप लगाते हुए कहा कि 10 जून 2022 को BAMS के एनाटॉमी विषय का पेपर सुबह 11:00 बजे से 2:00 बजे दोपहर के बीच तक होना था। इस पेपर को परीक्षा नियंत्रक डॉ. सचिन कुचया ने डॉक्टर निधि श्रीवास्तव से सेट करवाया। पेपर सेट करने वाला कभी भी प्रश्न पत्र का मॉडरेशन नहीं करता। बावजूद निधि श्रीवास्तव को ही एनाटॉमी विषय के पेपर का मॉडरेटर नियम विरुद्ध बनाया गया।

एमपी स्टूडेंट यूनियन ने BAMS की एनाटॉमी की परीक्षा को लेकर सवाल खड़े किए। उन्होंने बताया कि 10 जून 2022 को जो पेपर 11:00 बजे से शुरू होना था। उसे जानबूझकर 11:20 पर प्रारंभ किया गया। यही नहीं, परीक्षा शुरू होने के पहले ही तकरीबन 10:30 बजे डॉ. निधि श्रीवास्तव स्ट्रांग रूम से गायब हो गई, जबकि नियमानुसार पेपर प्रारंभ होने के आधे घंटे तक उनका रुकना अनिवार्य होता है। ऐसे में समझा जा सकता है कि उनके द्वारा ही पेपर आउट किया गया है।

एमपी स्टूडेंट यूनियन के अध्यक्ष अभिषेक पांडे ने बताया कि बीएएमएस के एनाटॉमी विषय के पेपर को आउट कराने के लिए 11:00 की जगह पेपर 11:20 पर शुरू करवाया गया। यही नहीं, रतलाम के प्राइवेट कॉलेज के परीक्षार्थियों को फायदा पहुंचाने के लिए वहां दोपहर 1:30 बजे एनाटॉमी का प्रश्नपत्र प्रारंभ करवाया गया। इस प्रकार से जो प्रश्न पत्र 11:20 पर शुरू होना था। वह रतलाम में 1:30 पर शुरू हुआ। परीक्षार्थियों के पास यह पेपर पहले ही स्पष्ट रूप से उपलब्ध हो चुका था।

एमपी स्टूडेंट यूनियन के अभिषेक पांडे ने परीक्षा को लेकर खुलासा किया है कि इसमें ना सिर्फ गंभीर अनियमितताएं हैं, बल्कि छुट्टी में होने के बावजूद भी कर्मचारी स्ट्रांग रूम में पेपर मॉडरेटर और परीक्षा केंद्र ऑब्जर्वर का काम करता है। 10 जून 2022 को डॉ. निधि श्रीवास्तव अवकाश पर थी। इसके बाद भी उन्होंने छुट्टी के दिन यूनिवर्सिटी आकर पेपर मॉडरेटर और परीक्षा करवाने का कार्य किया जो कि गलत है।

मेडिकल यूनिवर्सिटी के प्रभारी कुलपति और जबलपुर संभाग कमिश्नर वी.चंद्रशेखर ने देर से परीक्षा करवाने पर रतलाम महाविद्यालय के केंद्राध्यक्ष पर सख्त कार्रवाई की है। इसके साथ ही प्रोफेसर निधि श्रीवास्तव को छुट्टी में रहने के बावजूद पेपर सेट करने पर कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!