मध्यप्रदेश के शासकीय कर्मचारियों को प्रमोशन का रास्ता निकल आया- MP karmchari news

Bhopal Samachar
भोपाल
। 2 साल पहले जो सुझाव भोपाल समाचार ने दिया था, मध्य प्रदेश शासन के राजस्व विभाग में उस पर काम हुआ और नतीजा सामने आ गया है। आरक्षण विवाद के कारण पुराने नियमों के अनुसार प्रमोशन नहीं दे सकते लेकिन एक औपचारिक परीक्षा प्रक्रिया पूरी करके वरिष्ठ पद पर नियुक्ति दे सकते हैं। राजस्व विभाग ने परीक्षा के आयोजन के लिए MPPEB का चयन कर लिया है।

प्रदेश के राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने बताया कि विभागीय परीक्षा के माध्यम से 62 नायब तहसीलदार के पदों की पूर्ति की जाएगी। मंत्री श्री राजपूत ने बताया कि इस भर्ती प्रक्रिया से पदों की पूर्ति होने पर लंबित राजस्व प्रकरणों को सुलझाने में बड़ी मदद मिलेगी। समय पर प्रकरणों का निपटारा किया जा सकेगा। 

राजपूत ने बताया कि मध्यप्रदेश जूनियर सेवा नियम 2011 के नियम 6 अनुसार 5 फीसदी पद राजस्व विभाग अंतर्गत लिपिक संवर्ग, पटवारी और राजस्व निरीक्षक से सीमित प्रतियोगिता परीक्षा के माध्यम से नायब तहसीलदारों के पदों को भरे जाने के निर्देश हैं। उसी तारतम्य में परीक्षा के माध्यम से 62 तहसीलदारों की भर्ती जल्द संपन्न कराई जाएगी।

पीईबी कराएगा परीक्षा
राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने बताया कि राजस्व विभाग प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड के माध्यम से 62 नायब तहसीलदार के भर्ती परीक्षा को संपन्न करवाएगा। लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के बाद अभ्यर्थियों की सूची प्रकाशित की जाएगी। इसके बाद वरीयता के आधार पर चयन किया जाएगा।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!