MPPSC NEWS- सहायक संचालक कृषि विकास एवं सहायक प्राध्यापक उम्मीदवारों के लिए

Bhopal Samachar
इंदौर
। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग, रेसिडेंसी क्षेत्र इंदौर ने (Assistant Director (Kisan Kalyan and Krishi Vikas (Kshetra and Vistar) Exam - 2019) सहायक संचालक किसान (कल्याण) तथा कृषि विकास (क्षेत्र विस्तार) के पद हेतु उम्मीदवारी निरस्त किए जाने के संबंध में सूचना जारी की है। यह सूचना पत्र क्रमांक 4336 द्वारा जारी की गई है। उम्मीदवारी निरस्त किए जाने के संबंध में यदि कोई आवेदक आपत्ति प्रस्तुत करना चाहता है तो वह 15 दिन के अंदर आपत्ति प्रस्तुत कर सकता है।

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग के विज्ञापन क्रमांक 02/ 2019 दिनांक 1 नवंबर 2019 के अंतर्गत मध्यप्रदेश शासन के किसान कल्याण तथा कृषि विकास विभाग के तहत सहायक संचालक किसान कल्याण तथा कृषि विकास( क्षेत्र विस्तार) के कुल 37 पदों के लिए विज्ञापन जारी किया गया था। जिनमें अनरिजर्व्ड कैटिगरी के 17 पद,  SC के 05 पद, ST के 02 पद,OBC के 09 पद, EWS  कैटेगरी के 04 पद रिक्त थे। इन रिक्त पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रस्तुत करने की अंतिम तिथि 7 दिसंबर 2019 निर्धारित थी एवं लिखित परीक्षा में साक्षात्कार हेतु प्राविधिक अर्ह आवेदकों को अभिलेख आयोग कार्यालय में दिनांक 18 अप्रैल 2022 तक प्रेषित करने के लिए निर्देशित किया गया था।

उल्लेखनीय है कि दिनांक 18 अप्रैल 2022 तक 11 आवेदकों के अभिलेख आयोग कार्यालय में प्राप्त नहीं हुए। इस कारण 11 आवेदकों की उम्मीदवारी निरस्त की जाती है। इसके अतिरिक्त एक आवेदक के अभिलेख 26 मई 2022 को प्राप्त होने के कारण उसकी उम्मीदवारी भी निरस्त की जाती है। साथ ही एक आवेदक की उम्मीदवारी इसलिए निरस्त की गई है क्योंकि विज्ञापन अनुसार आवेदक स्नातक में बीएससी (कृषि) के स्थान पर बीएससी (उद्यानकी) होने से विज्ञापन अनुसार शैक्षणिक अर्हता धारण नहीं करता। इस कारण उसकी उम्मीदवारी निरस्त की जाती है। 

MPPSC NEWS- असिस्टेंट प्रोफेसर इतिहास पुनरीक्षित सूची जारी

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने पत्र क्रमांक 4322 द्वारा सहायक प्राध्यापक परीक्षा- 2017 (Assistant Professor Examination-2017) की संशोधित पुनरीक्षण सूची जारी कर दी है। यह संशोधित पुनरीक्षित संशोधित सूची इतिहास विषय के लिए जारी की गई है।

गौरतलब है कि इससे पहले भी चार बार मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा सहायक प्राध्यापक भर्ती परीक्षा 2017 के लिए चयन सूची जारी की जा चुकी है। अब यह पांचवीं बार पुनरीक्षित चयन सूची जारी की गई है। यह भर्ती परीक्षा कुल 175 पदों के लिए आयोजित की गई थी 10 पद अभी भी रिक्त रह गए हैं।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!