MP NEWS- भगवान कृष्ण के दर्शन करने आए भाजपा विधायक और श्रद्धालु गिरफ्तार

Bhopal Samachar
मध्यप्रदेश के उमरिया जिले में भगवान श्री कृष्ण के प्राचीन मंदिर बाँधवाधीश में श्री कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर दर्शन करने आए भारतीय जनता पार्टी के विधायक दिव्यराज सिंह, उनके समर्थक और कई श्रद्धालुओं को पुलिस द्वारा हिरासत में ले लिया गया। वन विभाग ने साल में एक बार खुलने वाले इस प्राचीन मंदिर की तालाबंदी कर दी है। 

साल में सिर्फ एक बार खुलता है भगवान श्री कृष्ण का बाँधवाधीश मंदिर

रीवा जिले के सिरमौर विधानसभा से विधायक दिव्यराज सिंह ने बताया कि प्रतिवर्ष की भांति और रीवा राजघराने की बरसों पुरानी परंपरा के अनुरूप बांधवगढ़ नेशनल पार्क में स्थित भगवान बाँधवाधीश का पवित्र मंदिर वर्ष में सिर्फ़ एक बार ही श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के दिन सिर्फ कुछ ही समय के लिए खुलता है। इस पवित्र मौके पर लगभग 50 हज़ार श्रद्धालु भगवान के दर्शन हेतु अपना रजिस्ट्रेशन कराते हैं।

जंगल में हाथी आ गए हैं इसलिए इंसान नहीं जा सकते: वन विभाग

ज़ाहिर सी बात है कि यह पवित्र मंदिर हमारे समस्त विंध्यवासियों की आस्था के एक बिन्दु की तरह है लेकिन इस बार इस बरसों पुरानी परंपरा के साथ और आम जनमानस की आस्था के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। वन विभाग और स्थानीय प्रशासन का कहना है कि जंगल में हाथियों का मूवमेंट ज़्यादा है इसलिए इस बार नही वहाँ श्रद्धालु जा सकते हैं और न ही ऐतिहासिक परंपरा और संस्कृति के अनुरूप वहाँ पूजा हो सकती है।

प्रशासन झूठ बोल रहा है, जंगल में हाथियों का मूवमेंट नहीं है: रीवा के युवराज

मेरा मानना है कि हाथियों का मूवमेंट जंगल में नहीं होगा तो क्या शहर में और अगर मूवमेंट ज़्यादा है तो वन विभाग और प्रशासन इसके इंतजाम करे। कुछ वरिष्ठ अधिकारियों से मैंने यह भी कहा कि चलिए मेरे साथ और मुझे दिखाइए हाथियों की मूवमेंट तो इस बात पर भी वह विभाग के हाथ-पांव फूलने लगे और कोई राज़ी नहीं हुआ। उमरिया जिले का प्रशासन अपनी अक्षमता को दर्शाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहा।

श्रद्धालुओं को दर्शन करने की इजाजत तक धरने पर बैठा रहूंगा: दिव्यराज सिंह

लेकिन जब तक मैं हूँ ऐसा नहीं होने दूंगा, आमजन की आस्था मेरी आस्था है। इसलिए मैं आज शाम 4 बजे से अपने उमरिया के साथियों और श्रद्धालुओं के साथ ताला द्वार पर धरने पर बैठ रहा हूँ। मेरे साथ महाराजा साहब पुष्पराज सिंह जी भी होंगे। प्रशासन जब तक श्रद्धालुओं को दर्शन करने इस इजाज़त और उनकी सुरक्षा के पुख्ता इंतज़ाम की ज़िमेदारी नहीं लेता मैं धरने पर बैठा रहूंगा। 

बाँधवाधीश मंदिर आंदोलन- ताजा समाचार 

अपडेट यह है कि श्री कृष्ण जन्माष्टमी दिनांक 19 अगस्त सुबह करीब 11:00 बजे भाजपा विधायक दिव्यराज सिंह, उनके समर्थक और वहां मौजूद श्रद्धालुओं को पुलिस द्वारा हिरासत में ले लिया गया। वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि जंगल के कानून के तहत सभी के खिलाफ मामले दर्ज करवाए जाएंगे।


#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!