Small Business Ideas- मात्र ₹50हजार की पूंजी से शुरू कीजिए 3 लाख महीने वाला प्रोडक्शन

Bhopal Samachar
कोई भी बिजनेस उसके इन्वेस्टमेंट से बड़ा या छोटा नहीं होता बल्कि बिजनेसमैन के माइंडसेट और उसकी प्लानिंग से बड़ा और छोटा होता है। आज अपन एक ऐसे यूनिक बिजनेस आइडिया के बारे में बात करेंगे जिसमें मात्र ₹50000 की पूंजी लगा दी तो आप अपने शहर में इस ट्रेड के नंबर वन ब्रांड बन सकते हैं। 

Handmade Jewelry Business एक ऐसा बिजनेस है जिसमें बहुत कम पूंजी लगती है। हजारों लोग मात्र ₹500 से लेकर ₹5000 तक इन्वेस्ट करके ₹25000 महीने तक कमा रहे हैं। अपन इसे थोड़ा कस्टमाइज, प्रोफेशनल और कॉरपोरेट लुक दे सकते हैं। हैंडमेड ज्वेलरी के बारे में तो सभी जानते हैं। इसे बनाना बहुत आसान है और बाजार में दाम भी बहुत अच्छे मिलते हैं। प्रॉफिट मार्जिन 80% तक चला जाता है। अपन को इसमें कुछ और चीजें भी जोड़नी है। 

₹20000 कच्चा माल और पैकिंग मटेरियल के लिए।
₹5000 लागत में एक वेबसाइट जिस पर आपके प्रोडक्ट अपडेट होते रहेंगे। 
₹25000 का एक CO2 प्रिंटर जो आपको हैंड मेड ज्वेलरी बिज़नेस के ट्रेड में नंबर वन बना देगा। 

एक ट्रिक जो आपके कारोबार को कई गुना बढ़ा देगी

प्रिंटर की मदद से आप ज्वेलरी पर कुछ भी प्रिंट कर सकते हैं। कोई डिजाइन, किसी का नाम या फिर कोई इवेंट। ज्वेलरी को डिमांड के हिसाब से कस्टमाइज कीजिए। उनकी चॉइस के हिसाब से कलर और प्रिंट बदलिए। क्लाइंट के ऑर्डर के हिसाब से उस पर नाम और डिजाइन बनाइए। यह काफी फैशन में है। महिलाएं हर तीज-त्यौहार, स्पेशल डेट्स, शादी पार्टी और सभी प्रकार के सोशल इवेंट्स में हैंड मेड ज्वेलरी पहनना पसंद करती हैं। 

कोई दुकान खोलने की जरूरत नहीं है। इंस्टाग्राम, फेसबुक मार्केटप्लेस और व्हाट्सएप के जरिए धीरे-धीरे अपना काम जमा सकते हैं। इसका सबसे बड़ा फायदा यह है कि फ्रेशर को भी एक्सपीरियंस मिलने लगता है और कुछ ही समय में वह सक्सेसफुल बिजनेसमैन बन जाता है। 1 महीने में कितना पैसा कमा सकते हैं यह बताने की जरूरत नहीं। बहुत सारे लोग 300000 रुपए महीना और इससे ज्यादा कमा रहे हैं।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!