UGC CUET 2022 NEWS- कॉलेज एडमिशन फीस रिफंड पॉलिसी जारी

Bhopal Samachar
UGC- University Grand Commission
(विश्वविद्यालय अनुदान आयोग) ने सभी संबंधित यूनिवर्सिटी और कॉलेजों में शिक्षण सत्र 2022-23 में होने वाले एडमिशन के लिए अपनी फी रिफंड पॉलिसी जारी कर दी है। यह रिफंड पॉलिसी पत्र क्रमांक 2-71/2022 द्वारा विश्वविद्यालय आयोग के प्रोफेसर रजनीश जैन, सचिव द्वारा दिनाँक 2 अगस्त 2022 को जारी की गई है। 

गौरतलब है कि विश्वविद्यालय अनुदान आयोग ने यह निर्णय पेरेंट्स को होने वाली फाइनेंशियल कठिनाइयों से बचाने के लिए लिया गया से बचाने के लिए लिया गया गया है। चूँकि CUET (UG) की परीक्षा 20 अगस्त 2022 को समाप्त होगी एवं उसके बाद परीक्षा परिणाम आने में भी करीब 15 दिन का समय लग जाएगा। इसके अलावा इस साल CBSE एवं ICSE 12वीं बोर्ड के परीक्षा परिणाम भी देर से से घोषित हुए हैं। इसी के मद्देनजर यूजीसी द्वारा यह निर्णय लिया गया है।

यूजीसी ने अपनी फी रिफंड पॉलिसी जारी करते हुए कहा है कि कॉलेज और यूनिवर्सिटी सहित सभी उच्च शिक्षण संस्थानों से कहा है कि स्टूडेंट्स द्वारा 31 October 2022 से पहले एडमिशन वापस या कैंसिल करने पर स्टूडेंट्स को उनकी पूरी फीस वापस देनी होगी। हालांकि यूजीसी ने कहा है कि यदि छात्र 31 अक्टूबर से 31 दिसंबर 2022 के बीच अपना एडमिशन वापस लेते हैं तो शुल्क के रूप में ₹1000 से अधिक की कटौती  नहीं की जा सकेगी।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!