मध्य प्रदेश सरकार द्वारा सोशल मीडिया पर प्रतियोगिता, 1050 युवाओं को 10 लाख इनाम

Bhopal Samachar
मध्यप्रदेश में MP Digital Yuva अभियान प्रतियोगिता की आधिकारिक घोषणा कर दी गई है। इस प्रतियोगिता के तहत मध्य प्रदेश के कुल 1050 युवाओं को 1000000 रुपए के इनाम दिए जाएंगे। MP MyGov की ओर से बताया गया है कि, वर्तमान में सोशल मीडिया, संचार का सशक्त माध्यम है। इसका उपयोग जनकल्याण में करने एवं जन-भागीदारी बढ़ाने के अनुक्रम में #MPMyGov द्वारा अभियान प्रारंभ किया जा रहा है।

मध्यप्रदेश के 1050 युवाओं को पुरस्कार दिया जाएगा

रजिस्ट्रेशन 𝟱 सितंबर से प्रारंभ हो जाएंगे। प्रदेश स्तर पर चयनित शीर्ष 𝟏𝟎 प्रविष्टियों के प्रत्येक विजेता को ₹𝟏𝟎 हजार की राशि पुरस्कार स्वरूप प्रदान की जाएगी। प्रत्येक जिले में शीर्ष 𝟐𝟎 प्रविष्टियों को एक-एक हजार रूपए की राशि प्रदान की जाएगी।

MP Digital Yuva अभियान प्रतियोगिता प्रतियोगिता के नियम और शर्तें

प्रतियोगिता में प्रवेश पूर्णतः निःशुल्क है। इसमें हिस्सा लेने के लिए मध्यप्रदेश का मूल निवासी होना आवश्यक है। प्रतियोगी की आयु 𝟏𝟓 से 𝟒𝟎 वर्ष होनी चाहिये। 

अभियान के लिए पंजीकरण 𝟓 सितंबर से प्रारंभ होगा। युवा मध्यप्रदेश के विकास में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें। युवाओं द्वारा प्रदर्शित की गईं प्रेरणास्पद जानकारी पथ प्रदर्शक हो सकती है।

आपको अपने मौलिक विचार शासन की 𝟓 योजनाओं लाड़ली लक्ष्मी, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना/मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा योजना,प्रधानमंत्री आवास योजना(शहरी एवं ग्रामीण),मुख्यमंत्री मेधावी विद्यार्थी योजना, मुख्यमंत्री जनकल्याण संबल 𝟐.𝟎 योजना के बारे में प्रदर्शित करने होंगे। 

विजेताओं का चयन जनता का, जनता के द्वारा, जनता के लिए थीम पर प्रतिभागी युवाओं के मौलिक, रचनात्मक और प्रेरक पोस्ट पर जन-लोकप्रियता के आधार पर होगा। चयनित विजेताओं को ₹𝟏𝟎  लाख से अधिक के पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे।

प्रतियोगिता में सभी प्रतिभागियों को विभिन्न शासकीय योजनाओं के बारे में मौलिक, रचनात्मक विचार और जानकारी वीडियो,पोस्टर, ब्लॉग लिंक, स्लोगन और ग्राफ़िक्स आदि के रूप में अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट करना होगा। 

इस अभियान से मप्र के युवा, जनहितकारी योजनाओं और इनसे आमजन के जीवन में आए सकारात्मक बदलाव को सोशल मीडिया के जरिये अवगत करवाएंगे,जिससे अधिक से अधिक लोग योजनाओं का लाभ प्राप्त कर सकें व हितग्राहियों की सफलता की कहानियों से प्रेरणा प्राप्त कर अपने जीवन को भी खुशहाल और समृद्ध बना सकें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!