MPPSC NEWS- वैज्ञानिक अधिकारी भौतिकी भर्ती परीक्षा, 109 उम्मीदवारी निरस्त

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग रेसिडेंसी क्षेत्र इंदौर पत्र क्रमांक 683 द्वारा वैज्ञानिक अधिकारी (भौतिकी, Physics) के पद हेतु कुल 109 उम्मीदवारों की उम्मीदवारी निरस्त किए जाने एवं आवेदकों से वांछित अभिलेख प्रस्तुत किए जाने के संबंध में सूचना जारी की है। 

गौरतलब है कि विज्ञापन क्रमांक 14/2021 दिनांक 30 दिसंबर 2021 के अंतर्गत मध्यप्रदेश शासन के गृह विभाग के वैज्ञानिक अधिकारी (भौतिकी )के कुल 15 पदों की पूर्ति के लिए विज्ञापन जारी किया गया था। इस पद के लिए 30 आवेदकों द्वारा ऑनलाइन आवेदन पत्र प्रस्तुत किए गए परंतु ऑनलाइन आवेदन पत्र के साथ समस्त वांछित अभिलेख आयोग कार्यालय में प्रस्तुत नहीं किए गए। 

अतः विज्ञापन ने विज्ञापित कंडिका की परिपालन में आयोग द्वारा निर्धारित अभिलेख प्राप्ति की अंतिम तिथि दिनांक 23 जून 2022 तक 30 आवेदकों के अभिलेख आयोग कार्यालय में प्राप्त नहीं होने के आदेशानुसार निम्नलिखित आवेदकों की वैज्ञानिक अधिकारी (भौतिकी) पद की उम्मीदवारी निरस्त की जाती है। 

इसके अतिरिक्त अंतिम तिथि 23 जून 2022 के बाद कुल 03 आवेदकों के अभिलेख आयोग कार्यालय में प्राप्त हुए उनकी भी उम्मीदवारी निरस्त की जाती है। 

वैज्ञानिक अधिकारी भौतिकी के पद के लिए आवेदन प्राप्त पत्रों की शैक्षणिक एवं अनुभव की अर्हता की जांच/ संवीक्षा उपरांत विभागीय अभिमत के अनुसार कुल 76 आवेदकों की उम्मीदवारी आदेश अनुसार उनके नाम के सम्मुख दर्शाए गए कारणों से निरस्त की जाती है। 

इसी के साथ वैज्ञानिक अधिकारी ,भौतिकी के पद हेतु प्राप्त आवेदन पत्रों की शैक्षणिक अर्हता एवं वांछित शोध कार्य के अनुभव की अर्हता की जांच / संवीक्षा उपरांत विभागीय अभिमत के अनुसार कुल 48 आवेदकों से उनके नाम के सामने दर्शाए गए ,अभिलेख प्रस्तुत नहीं किए हैं। अतः इन 48 आवेदकों को उनके नाम के सामने दर्शाए गए वांछित अभिलेख विज्ञप्ति जारी होने की तिथि से 15 दिन के भीतर आयोग में प्रेषित करना आवश्यक है। निर्धारित तिथि तक मानचित्र अभिलेख प्राप्त नहीं होने की स्थिति में इन 48 आवेदकों की भी उपरोक्त पद की उम्मीदवारी निरस्त मानी जाएगी। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!