Small Business Ideas- मात्र ₹25000 में मशीन सहित पूरी दुकान, ₹1000 Daily प्रॉफिट

Bhopal Samachar
यदि आपके पास इन्वेस्ट करने के लिए पैसा नहीं है। कम पूंजी में एक ऐसा बिजनेस शुरू करना चाहते हैं जो दूसरों से थोड़ा अलग हो। आपका स्टैंडर्ड मेंटेन करता हो। सफलता की संभावना सबसे अधिक हो और प्रॉफिट मार्जिन भी ज्यादा हो, तो यह इंफॉर्मेशन और यूनिक बिजनेस प्लान आपकी लाइफ का टर्निंग प्वाइंट हो सकता है। 

आजकल MBA चायवाला, PSC वाले के समोसे काफी फेमस हो रहे हैं। लोग इन्हें इसलिए पसंद करते हैं क्योंकि वह विश्वास करते हैं कि एक MBA पास स्टूडेंट या PSC क्वालिफाइड कैंडीडेट्स क्वालिटी और हाइजीन का पूरा ख्याल रखेगा। आपको इनको कॉपी नहीं करना बल्कि इससे मिलता-जुलता कुछ नया करना है और वह है Your name Maggi & Pasta, एक ऐसी दुकान जहां मैगी और पास्ता मिलता है। बताने की जरूरत नहीं की मैगी और पास्ता का मार्केट कितना बड़ा है। 5 साल से लेकर 50 साल तक के लोग इसे पसंद करते हैं। बच्चे तो जैसे जिद पकड़ लेते हैं।

अब काम की बात जो आप को सबसे अलग बना देगी 

आपको ना तो LPG गैस का पूरा सिस्टम लगाना है और ना ही बनाकर तैयार करने के लिए किसी कुक को हायर करना है। आपको सिर्फ एक मशीन खरीदनी है जिसका नाम FANLAI Cooking Machine है। यह मशीन दुनिया के कई देशों में काफी फेमस हो गई है। अब तो भारत के बड़े शहरों, बड़े शॉपिंग मॉल और टूरिस्ट प्लेस पर भी दिखाई देने लगी है। इस मशीन के साथ आपको एक Folding Canopy Tent भी खरीदना है। 

FANLAI Cooking Machine की कीमत लगभग ₹15000 और Folding Canopy Tent की कीमत लगभग ₹10000 है। इसमें से थोड़ा पैसा बचेगा जिससे आप एक फाइबर की टेबल खरीद सकते हैं। अब आपकी दुकान तैयार है। एक इलेक्ट्रिसिटी कनेक्शन लगेगा और आप किसी भी जगह पर अपनी दुकान लगा सकते हैं। उसे उठाकर ले जा सकते हैं। 

यदि आप किसी टूरिस्ट प्लेस पर अपनी दुकान लगा रहे हैं और इलेक्ट्रिसिटी कनेक्शन नहीं है तो छोटा वाला जनरेटर ले सकते हैं। किराए पर भी मिल जाता है। यह मशीन और Canopy मिलकर आपको मार्केट में स्पेशल बना देंगे। मैगी और पास्ता की रेसिपी आप यूट्यूब से सीख सकते हैं। कई घरों में मम्मी, मौसी, दीदी या दीदी की सहेली सिखा सकती है। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!