मध्य प्रदेश मौसम- बादल आने लगे हैं पढ़िए कड़ाके की ठंड कब से शुरू होगी- MP WEATHER FORECAST

Bhopal Samachar
भोपाल
। मध्यप्रदेश के आसमान में बादल छाने लगे हैं। यदि बारिश हुई तो ठंड पढ़ना शुरू हो जाएगी लेकिन वैज्ञानिकों का कहना है कि कड़ाके की ठंड नहीं पड़ेगी। उसके लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा क्योंकि यूरोप में अभी तक बर्फबारी शुरू नहीं हुई है। 

MP WEATHER FORECAST- मध्यप्रदेश में सर्दी का पूर्वानुमान

भारत मौसम विज्ञान विभाग की ओर से कोई चेतावनी जारी नहीं की गई है। इंदौर और भोपाल में बादल छाए रहने और ग्वालियर चंबल संभाग में हल्की बारिश होने की संभावना जाहिर की गई है। रविवार को मध्य प्रदेश का सबसे कम तापमान मंडला में 13 डिग्री दर्ज किया गया। वैज्ञानिकों ने बताया कि कड़ाके की ठंड लाने वाली हवाएं यूरोप से अफगानिस्तान और पाकिस्तान होते हुए हिमालय से टकराएंगी और बर्फबारी करते हुए मध्य प्रदेश की तरफ आगे बढ़ेंगी। यह हवाएं फिलहाल यूरोप से चलना प्रारंभ नहीं हुई है। इसलिए बारिश होने के कारण ठंड बढ़ेगी परंतु कड़ाके की ठंड शुरू नहीं होगी। 

मध्य प्रदेश में बदलते मौसम का क्या असर होगा

दिन में धूप चलेगी इसलिए तापमान बढ़ेगा। बादलों के कारण रात में तापमान कम नहीं होगा। ठंडी हवाएं और सूरज की धूप के बीच लड़ाई चलेगी। इसके कारण सर्दी, खांसी, जुकाम के मरीजों की संख्या बढ़ जाएगी। अगले तीन दिन से चार दिन रात का पारा 16 से लेकर 18 डिग्री के बीच रहेगा, जबकि दिन में पारा 32 से 34 डिग्री के बीच रहेगा। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!