MP NEWS- DPI वाला, उच्च माध्यमिक शिक्षकों के 1039 पद खाना चाहता है: IEU का आरोप

Bhopal Samachar
भोपाल
। इंडियन ईडब्ल्यूएस यूनियन ने आरोप लगाया है कि लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा उच्च माध्यमिक शिक्षकों के 1039 पद छुपा लिए गए हैं, जबकि जनजातीय कार्य विभाग द्वारा नियमानुसार कार्यवाही की गई है। यूनियन ने मुख्यमंत्री से अपील की है कि वह डीपीआई द्वारा रोकी गई 1039 रिक्त पदों पर उच्च माध्यमिक शिक्षकों की नियुक्ति की प्रक्रिया प्रारंभ करने के निर्देश जारी करें। 

इंडियन ईडब्ल्यूएस यूनियन द्वारा बताया गया कि उच्च माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा वर्ष 2018 में 17000 पदों पर भर्ती परीक्षा आयोजित की गई थी, जिसमें प्रथम चरण में 15000 व शेष को द्वितीय चरण में भरे जाने का उल्लेख परीक्षा नियमावली में है। प्रथम चरण में 8470 की पदों पर भर्ती हो अभी तक हो पाई है। राजपत्र संशोधन कर EWS वर्ग के अभ्यर्थियों के पासिंग मार्क में 10% छूट मिलने के कारण द्वितीय चरण के लिए पद व EWS वर्ग के उम्मीदवार दोनों की उपलब्धता है। 

जनजातीय कार्य विभाग ने प्रथम चरण में रिक्त बचे पदों पर ही द्वतीय चरण की भर्ती आयोजित की, किंतु लोक शिक्षण संचनालाय द्वारा इन 1039 पदों पर भर्ती न क्यों नही की जा रही है, इसका कोई जबाब नही दिया जा रहा है। स्कूल शिक्षा विभाग व आयुक्त DPI को अनेकों पत्राचार किये पर कोई कार्यवाही होती नही दिख रही है। 

INDIAN EWS UNION के अध्यक्ष धीरज तिवारी, प्रदेशाध्यक्ष अभिनव शर्मा, प्रदेश सचिव मनीष पुरोहित, अखिलेश रिचरिया व जय प्रकाश दुबे ने राज्यमंत्री श्री रमेश चंद शर्मा से गुहार लगाई। श्री शर्मा जी ने तत्काल इस विषय को लेकर मुख्यमंत्री जी से बात करने का आश्वासन दिया व तत्काल मुख्यमंत्री, आयुक्त DPI व प्रमुख सचिव को पत्र लिख कर इस पर उचित कार्यवाही का निर्देशित करने को कहा है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!