BHOPAL NEWS- ऐशबाग ROB के साथ FOB भी बनेगा, DRM, SDM एवं सारंग ने स्थल निरीक्षण किया

Bhopal Samachar
भोपाल
। नरेला विधानसभा अंतर्गत ऐशबाग फाटक पर पैदल यात्रियों के आवागमन की सुविधा के लिए फुट ओवरब्रिज का निर्माण किया जायेगा। यह जानकारी स्थानीय विधायक एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री विश्वास कैलाश सारंग ने दी। श्री सारंग डीआरएम श्री सौरभ बंदोपाध्याय, एसडीएम श्री मनोज वर्मा एवं अन्य अधिकारियों के साथ स्थल निरीक्षण के लिए आए थे। 

ऐशबाग ROB 648 मीटर लंबा 8.4 मीटर चौड़ा होगा

उन्होंने बताया कि ऐशबाग फाटक के बंद हो जाने के कारण क्षेत्र के पैदल यात्रियों को आवाजाही में असुविधा हो रही थी। वहीं क्षेत्रवासियों की मांग को मद्देनज़र रखते हुए फाटक पर शीघ्र ही फुटओवर ब्रिज का निर्माण किया जायेगा। मंत्री श्री सारंग ने बताया कि ऐशबाग क्षेत्र में ट्रैफिक के दबाव को देखते हुए ऐशबाग आरओबी का निर्माण कार्य प्रारंभ हो गया है। आरओबी ऐशबाग स्टेडियम के समीप लगभग 648 मीटर लंबाई और 08.40 मीटर चौड़ाई के साथ बनने जा रहा यह आरओबी ऐशबाग फाटक से बोगदापुल की तरफ उतरेगा। 

रेलवे क्रॉसिंग क्रमांक 250 पर फुट ओवर ब्रिज बनेगा

वहीं ऐशबाग की रेलवे क्रॉसिंग क्रमांक 250 के बंद हो जाने से क्षेत्र के नागरिकों को ऐशबाग के आसपास बसी कॉलोनियों की तंग गलियों से आवागमन करना पड़ता है। इस समस्या के स्थाई समाधान के लिये ऐशबाग फाटक पर 10 फ़ीट चौड़ा 60 मीटर लंबा फुटओवर ब्रिज का निर्माण किया जायेगा।

ऐशबाग में ROB के साथ FOB क्यों है आवश्यक

मंत्री श्री सारंग ने बताया कि ऐशबाग आरओबी के निर्माण से क्षेत्र में वाहनों का आवागमन सुलभ हो जाएगा। परन्तू स्थानीय रहवासियों को पैदल पटरी पर करने हेतु लगभग 1.5 किलोमीटर चक्कर लगाकर पटरी क्रॉस करनी होगी। इसी कठिनाई को मद्देनजर रखते हुए बंद हो चुके ऐशबाग फाटक पर फुटओवर ब्रिज का निर्माण कराया जा रहा है।

 

फाटक से ऐशबाग पुलिस थाने, अस्थाई रास्ता

निरीक्षण के दौरान मंत्री श्री सारंग ने क्षेत्र के नागरिकों से संवाद कर उनकी समस्याओं को भी सुना। इस दौरान क्षेत्रवासियों ने फाटक से ऐशबाग पुलिस थाने की ओर आवाजाही के लिये अस्थाई रूप से व्यवस्था की भी मांग की। मंत्री श्री सारंग ने फाटक की दूसरी ओर बने सेफ्टीवॉल में लगभग 3 फीट चौड़े अस्थायी रास्ता बनाने के निर्देश दिये।   

उल्लेखनीय है कि शनिवार को ऐशबाग के क्षेत्रिय नागरिक अपनी समस्या लेकर मंत्री श्री सारंग के निवास पर पहुंचे थे। जिसपर तत्काल एक्शन लेते हुए मंत्री श्री सारंग ने डीआरएम के साथ ऐशबाग फाटक का दौरा कर यह निर्णय लिया। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।
Tags

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!