BHOPAL स्कूल शिक्षा में सीमा गुप्ता का कलेक्टर के सामने शक्ति प्रदर्शन, दागी को दमदार पोस्टिंग- NEWS TODAY

Bhopal Samachar
भोपाल
। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित जिला शिक्षा केंद्र में ACP के पद पर पदस्थ डॉ सीमा गुप्ता को भोपाल कलेक्टर ने मूल विभाग में वापस भेजा था। डेढ़ महीने के भीतर सीमा गुप्ता वरिष्ठ पद DPC पर प्रतिनियुक्ति लेकर वापस आ गई। वह भी तब जबकि सीमा गुप्ता के खिलाफ 19.5 करोड़ रुपए के घोटाले का आरोप है और EOW द्वारा उनके खिलाफ प्रकरण दर्ज करके, मामले की इन्वेस्टिगेशन की जा रही है। 

डॉ. सीमा गुप्ता को कलेक्टर ने मूल विभाग में वापस भेज दिया था

व्याख्याता डॉ. सीमा गुप्ता पूर्व में प्रतिनियुक्ति पर जिला शिक्षा केंद्र में एसीपी पद पर नियुक्त थी। उनकी पदस्थापना के दौरान 2015-16 में भोपाल जिले में प्रायवेट स्कूलों की फीस प्रतिपूर्ति मामले में 19.5 करोड़ के घोटाले में शिकायत के आधार पर नोटिस जारी किया गया। ईओडब्ल्यू शिकायत क्रमांक 02/18 पंजीबद्ध कर मामले की जांच कर रही है। ईओडब्ल्यू में मामला चलने व एपीसी पद पर तय समय से कार्यकाल ज्यादा होने के कारण कलेक्टर भोपाल ने करीब सवा महीने पहले इन्हें एपीसी पद से हटाकर मूल विभाग में भेज दिया था। 

राज्य शिक्षा केंद्र ने DPC बनाकर वापस भेज दिया

मूल विभाग में वापस जाने के करीब एक सप्ताह बाद ही राज्य शिक्षा केंद्र ने प्रतिनियुक्ति पर लेते हुए सीमा गुप्ता की पदस्थापना भोपाल डीपीसी के पद पर कर दी। नियमानुसार प्रतिनियुक्ति पर लेते समय कोई जांच लंबित नहीं होनी चाहिए लेकिन राज्य शिक्षा केंद्र ने प्रतिनियुक्ति पर पदस्थापना करते समय ईओडब्ल्यू की जांच को नजरअंदाज कर दिया है। इसके साथ ही गुप्ता पर जिस कार्यालय में रहते हुए घोटाले के आरोप लगे, उसका ही कंट्रोलिंग आफिसर बनाने से जांच पर भी असर पड़ेगा।

भोपाल में दागी अधिकारी को पावरफुल पोस्टिंग

शासकीय शिक्षक संगठन ने सीमा गुप्ता को डीपीसी बनाए जाने विरोध में विभागीय मंत्री इंदर सिंह परमार, प्रमुख सचिव स्कूल शिक्षा रश्मि शमी को कार्रवाई के लिए ज्ञापन सौंपा है। संगठन के अध्यक्ष राकेश दुबे का कहना है कि मुख्यमंत्री एक तरफ भ्रष्टाचारियों को मंच से निलंबित कर रहे हैं, लेकिन स्कूल शिक्षा विभाग भ्रष्टाचार के आरोपों में घिरे अधिकारियों की महत्वपूर्ण पदों पर नियुक्ति कर रहा है। दुबे का कहना है कि विभाग ने भ्रष्टाचारियों पर कार्रवाई नहीं की, तो जल्द ही आंदोलन शुरू होगा। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!