संविदा कर्मचारियों की वेतन वृद्धि वाली फाइलें वित्त विभाग में होल्ड, कर्मचारी नाराज- MP NEWS

Bhopal Samachar
भोपाल
। प्रदेश के वित्त विभाग ने संविदाकर्मियों का वेतन बढ़ाने से जुड़ी फाइलें अटका रखी हैं। ये राज्य शिक्षा केंद्र समेत 12 से अधिक विभागों की फाइलें हैं। इन विभागों ने संविदाकर्मियों का वेतन बढ़ाने के लिए वित्त विभाग से अनुमोदन के लिए फाइलें भेजी थीं। जिन पर वित्त विभाग को अनुमति देनी थी, जो कि नहीं दी गई है। इसके कारण हजारों संविदाकर्मियों का नुकसान हो रहा है। 

वित्त विभाग के अधिकारी फाइलों को अनुमति नहीं दे रहे हैं

प्रदेश में 1.20 लाख संविदाकर्मी ये लगभग सभी विभागों में कार्यरत है। इन संविदाकर्मियों के लिए सामान्य प्रशासन विभाग ने 5 जून 2018 को एक नीति बनाई थी जिसमें संविदा कर्मचारियों को नियमित करने और उनका वेतन विभागों में  नियमित कर्मचारियों के समकक्ष करने, उन्हें मंहगाई भत्ता दिए जाने के प्रविधान किए गए हैं। तभी से संविदाकर्मी इस नीति के अनुरूप वेतन की मांग कर रहे हैं, जो पूरी नहीं की जा रही है। चुनिंदा विभागों ने इस नीति का पालन नहीं किया है।

संविदाकर्मियों का वेतन बढ़ाने से जुड़ी फाइलें अटकाकर रखी हैं। संघ के पदाधिकारियों के आरोप हैं कि वित्त विभाग के अधिकारी फाइलों को अनुमति नहीं दे रहे हैं। तरह-तरह के अड़ंगे लगाए जा रहे। राज्य शिक्षा केंद्र के संविदाकर्मी केंद्रीय योजनाओं में कार्यरत हैं। इन योजनाओं में करोड़ों रुपये हैं, जिनका उपयोग नहीं किया गया है। यह राशि 31 मार्च को हर वर्ष की तरह लैप्स हो जाएगी। 

संविदाकर्मियों का कहना है कि इस राशि का लाभ उन्हें और उनके परिवार के सदस्यों को मिल सकता था, लेकिन वित्त विभाग के कुछ अधिकारियों के रवैये के कारण नहीं मिल पा रहा है जो दुर्भाग्यपूर्ण है। कर्मचारियों ने कहा  मेहनत करने वालों का भी ध्यान रखा जाना चाहिए, यदि 31 मार्च तक राशि laps होती है तो April में कर्मचारी संगठन बड़ा आंदोलन करेंगे। 

इसी कड़ी में प्रांत अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह रघुवंशी समग्र शिक्षा अभियान मध्यप्रदेश भोपाल के आव्हान पर खरगोन जिले की डीपीसी महोदय को ज्ञापन दिया जाकर दो प्रमुख मांगे संविदा कर्मचारियों को नियमितीकरण एवं जुलाई 16 से सातवां वेतनमान दिए जाने हेतु एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया गया जिसमें प्रमुख रूप से ओम यादव जिला अध्यक्ष सचिव संदीप पटेल संरक्षक श्री किरसिंह सोलंकी उपाध्यक्ष मुबारिक खान मीडिया प्रभारी कुंदन भावसार संगठन प्रभारी प्रवीण राणे एमआईएस संघ के प्रमुख रितेश कुशवाह  गोपाल पुलपर लिपिक संघ के प्रमुख शैलेंद्र जोशी ऑपरेटर संघ के प्रमुख देवेंद्र जोशी लेखापाल संघ के प्रमुख नानूराम मालवीय कालूराम रोकड़े राजेश मीणा एमआरसी संघ के प्रमुख प्रदीप सोलंकी वार्डन संघ की प्रमुख बघेल मैडम उपयंत्री संख प्रमुख संजय भालेकर प्रकाश गुप्ता संजय भार्गव चतुर्थ श्रेणी संघ के प्रमुख सुरेश कुशवाह श्री कृष्ण गुप्ता बीआरसी संघ के राघवेंद्र जोशी उपस्थित थे। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!